नेहा केशरवानी, रायपुर. भगवान राम और कृष्ण को लेकर चल रही सियासत पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, भगवान राम और श्री कृष्ण सबके हैं, सिर्फ कांग्रेस के नही हैं. कांग्रेस का जो अतीत रहा है, पहले मंदिर निर्माण को रोकने का प्रयास किया, फिर भगवान राम को काल्पनिक बताया, यह कहना कांग्रेस को शोभा नहीं देता, कांग्रेस का यह कथन उचित नहीं है. अरुण साव के इस बयान पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पलटवार किया है.

मंत्री ताम्रध्वज ने कहा, अरुण साव को अध्यक्ष बने एक हफ्ते हुए हैं. थोड़ा अध्यक्ष पद के लिए पहले मैच्यूरिटी आ जाने दीजिए कि किस प्रकार से क्या बात करें. मंदिर निर्माण को रोकवाने की बात पर उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने ही अयोध्या में मंदिर का पूजा शुरू करवाया था, ये बात हजारों बार कह चुके हैं.

एक छोटे से उदाहरण के तौर पर ताम्रध्वज ने कहा कि रायपुर में जितना दुर्गा पंडाल होगा उसमें जाकर देख लें कि भाजपा के कितने पंडाल होंगे और कांग्रेस के कितने ? भाजपा वालों के घर जाकर देखें तो उनके घर में तुलसी का चबूतरा कितनों के घर में हैं? उनकी पूजा स्थल में राम की मूर्ति लगी है या नहीं लगी है? और हमारे कांग्रेसियों के घर जाकर देखे राम की फोटो है कि नहीं ? अचानक जाओगे तो देखोगे, बताकर जाओगे तो पहले से रख देंगे.