Trending News: सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए कुछ कंटेंट और घटनाएं बेहद अजीब होते हैं, जो न कभी सुने होते हैं या देखे जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा हाल ही में सुनने में आया है, जिसमें दो पायलट प्लेन उड़ाते वक्त सो जाते हैं. प्लेन धरती से 37 हजार फीट की ऊंचाई पर हवा में मंडराता रहता है.

क्या है पूरी घटना

दरअसल, एविएशन हेराल्ड के मुताबिक सूडान के खार्तूम से इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा जा रहे इथियोपियन एयरलाइंस के दो पायलट विमान उड़ाते वक्त सो गए. करीब 37 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे प्लेन में जब पायलट सो गए, तो उन्हें प्लेन को डेस्टिनेशन एयरपोर्ट पर लैंड करने तक नहीं मिला, जिसके बाद उड्डयन विभाग में अफरातफरी का माहौल हो गया.

प्लेन 25 मिनट तक हवा में घूमता रहा

किसी को समझ नहीं आ रहा था कि विमान हवा में इधर-उधर क्यों घूम रहा है. इस बीच, एटीसी ने कई बार चालक दल से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे. ऑटोपायलट के डिस्कनेक्ट होने के बाद पायलटों को अंततः जोर से डिस्कनेक्ट करने वाले वेलर की आवाज से जगाया गया.

FL370 पर रनवे को पार करने के लगभग 25 मिनट बाद चालक दल ने रनवे 25L पर एक सुरक्षित विमान को लैंड कराया. घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, विमानन विश्लेषक एलेक्स मैकरेस ने ट्विटर पर ट्वीट किया. इस घटना के लिए पायलट की थकान को जिम्मेदार ठहराया.

कब हुई थी यह घटना

यह घटना सोमवार 15 अगस्त को सामने आई जब फ्लाइट ET343 ऑटोपायलट पर थी. फ्लाइट मैनेजमेंट कंप्यूटर (FMC) द्वारा निर्धारित मार्ग के अनुसार चलती रही, जबकि दोनों पायलट सो गए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus