रायपुर। कई बार घटनाएं अपने आप को दोहराती हैं. और जब बात अच्छी स्मृति को हो, तो लोगों को सालों-साल तक याद रहती है. ऐसा ही वाकया शुक्रवार को कृष्ण कुंज में पौधरोपण के दौरान देखने को मिला, जहां एक तरफ मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने पौधरोपण किया, तो वहीं उनके साथ पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी ने पौधा रोपा. इसके पहले ऐसा संयोग वर्ष 2001 में राजीव स्मृति वन में पौधरोपण के दौरान देखने को मिला था.

पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी जुलाई वर्ष 2001 में एयरपोर्ट रोड पर विकसित किए गए राजीव स्मृति वन का जिक्र करते हुए कहते हैं कि तब रायुपर कलेक्टर अमिताभ जैन हुआ करते थे, और मैं रायपुर वन मंडल में डीएफओ हुआ करता था. हम दोनों ने एयरपोर्ट की उजाड़ पड़ी जमीन पर राजीव स्मृति वन को विकसित करने का फैसला लिया. दो साल के प्रयास के बाद वर्ष 2003 में राजीव स्मृति वन में पौधरोपण का काम पूरा हो गया. इस अवसर पर आयोजित वन महोत्सव में तत्कालीन मुख्यमंत्री अजीत जोगी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों की भी भागीदारी रही. आज राजीव स्मृति वन की छटा देखते ही बनती है.

ऐसा ही संयोग सुखद संयोग शुक्रवार को तेलीबांधा थाना के सामने विकसित की जा रही कृष्ण कुंज में बना. इस बार अमिताभ जैन बतौर मुख्य सचिव मौजूद थे, तो वहीं राकेश चतुर्वेदी बतौर पीसीसीएफ मौजूद थे. राजीव स्मृति वन की तरह आने वाले सालों में यह कृष्ण कुंज भी विकसित होकर राजधानी की शान को बढ़ाएगा.

पढ़िए ताजातरीन खबरें …