मध्यप्रदेश में बारिश का सिस्टम एक फिर एक्टिव हो गया है। राजधानी भोपाल, जबलपुर, कटनी और विदिशा समेत प्रदेश के कई इलाके में भारी बारिश हो रही है। भोपाल लगातार बारिश के चलते बड़ा तालाब लबालब हो गया है। जबलपुर शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं विदिशा में एक मकान धराशाई हो गया। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

अजब-गजबः गौभक्त ने गाय की मृत्यु पर 4 दिन का रखा शोक, 1100 ब्राह्मणों को मृत्यु भोज भी कराया

मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन और सागर संभाग में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं रीवा, नर्मदापुरम, चंबल संभाग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

भोपाल का बड़ा तालाब हुआ लबालब

राजधानी भोपाल में सुबह से ही बारिश का दौर जारी है। लगातार बारिश के चलते भोपाल का बड़ा तालाब लबालब हो गया है। जलस्तर बढ़ने से जल्द ही भोपाल के कई बांधों के गेट खुल सकते हैं।

जबलपुर में 24 घंटे से जारी है झमाझम बारिश

जबलपुर में पिछले 24 घंटे से झमाझम बारिश हो रही है, जिससे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। कई निचली बस्तियों में पानी भर गया है। नाले उफान पर हैं। लोगों के घरों में पानी घुसना शुरू हो गया है। नर्मदा नदी फिर उफान पर आ गई है।

कटनी में बैराज का बढ़ा जलस्तर

कटनी में मूसलाधार बारिश होने से बैराज का जलस्तर बढ़ गया है। पानी ओवरफ्लो हो रहा है। नगर निगम के कर्मचारी पानी संरक्षित करने के लिए मोटर से खदानों में पानी एकत्र कर रहे हैं।

अनूपपुर में किरण घाट मार्ग बंद

अनूपपुर में बारिश के कारण किरण घाट मार्ग क्षतिग्रस्त होने से राजेंद्रग्राम- अमरकंटक मार्ग को बंद कर दिया गया है। भूस्खलन की संभावना को देखते हुए कलेक्टर सोनिया मीना ने मार्ग को आगामी आदेश तक के लिए पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया है।

मकान गिरने का लाइव वीडियो

विदिशा जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सिरोंज क्षेत्र चितौरा गांव में बारिश और तूफान के चलते एक मकान धराशाई हो गया। गनीमत यह रही कि मकान के अंदर उस समय कोई मौजूद नहीं था। इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। मकान मालिक महेश गोस्वामी ने बताया कि मकान के अंदर जो सामान रखा हुआ था वह पूरी तरह नष्ट हो गया।

सड़क पर पेड़ गिरने से लगा जाम

ओरछा में झाँसी ओरछा मुख्य मार्ग पर एक विशाल पेड़ गिर गया, जिससे सड़क जाम हो गई। दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। वहीं इस जाम में कई विदेशी यात्री भी फंस गए। वो ट्रेन पकड़ने के लिए झांसी रेलवे स्टेशन के लिए जा रहे थे, जहां से उन्हें दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ना था।

भीमगढ़ डैम के चार गेट खोले गए

सिवनी में आज फिर संजय सरोवर भीमगढ़ डैम के चार गेट खोले गए हैं। 20 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है।

चित्रकूट में मंदाकनी नदी का जलस्तर बढ़ा

चित्रकूट में लगातार हो रही बारिश से मंदाकनी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। रामघाट की सभी सीढ़ियां और दुकानें डूब गई हैं। बाढ़ का पानी शहर के अंदर घुस रहा है। घाट की सभी दुकानों को खाली करा दिया गया है।

एमपी का संतान मेलाः निःसंतान महिलाएं दूर-दूर से संतान की चाह में पहुंची, पान में कच्चे आम के प्रसाद से गर्भवती होने की मान्यता

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus