रायपुर। बेरोजगारी पर बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदर्शन को लेकर पूर्व मंत्री बृजमोहन और अजय चंद्राकर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें दोनों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये आंदोलन कांग्रेस की ताबूत में आखरी किल होगी. छत्तीसगढ़ का युवा जाग गया है. जब तक सरकार को उखाड़कर नहीं फेंक देता युवा रुकेगा नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार ने नौजवानों से वादाखिलाफी की है. राज्य का युवा ठगा महसूस कर रहा है.

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि 2050 तक भारत दुनिया का सबसे युवा देश होगा. छत्तीसगढ़ में नौजवान कुछ कारणों से दिगभ्रमित हुए. कांग्रेस ने युवाओं से कहा था कि दस लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देंगे. बेरोजगारी भत्ता देंगे. लेकिन सरकार ने प्रदेश के युवाओं को छला है.

रोजगार का आंकड़ा गलत

चंद्राकर ने कहा कि बेरोजगारों को 2500 रुपए भत्ता दिया नहीं. अब चुनावी साल में दे भी दें तो कोई मतलब नहीं. उन्होंने कहा कि सरकार झूठ कहती है. रोजगार का आंकड़ा हर जगह गलत दिया. सरकार ने जितने MoU किए, एक पर भी काम शुरू नहीं किया. राहुल गांधी की सभा में पांच लाख रोजगार दिए जाने की बात कहीं गई. लेकिन हकीकत ये है कि महज चालीस हजार पदों की स्वीकृति दी.

प्रदेश में 21 लाख से ज्यादा युवा बेरोजगार

चंद्राकर ने कहा कि EMIE के सर्वे के जरिए सरकार कहती है कि देश में बेरोजगारी दर सबसे अच्छा है. मेरा आरोप है कि निजी कंपनी को पैसा देकर ये रिपोर्ट बनवाई गई. छत्तीसगढ़ में 21 लाख से ज़्यादा बेरोजगार पंजीकृत हैं. 14 हजार शिक्षकों की भर्ती सरकार में आने के बाद शुरू की गई. लेकिन साढ़े तीन सालों में सिर्फ नौ हजार पदों पर नियुक्ति दी जा सकी है. उच्च शिक्षा की स्थिति देखिए. एक भी कॉलेज प्रथम सौ में नहीं है. राज्य में शिक्षा में क्षेत्रीय असंतुलन था.

इन्हें सिर्फ रेवड़ी बांटना आता है…

चंद्राकर ने कहा कि बीजेपी शासनकाल में IIT, IIM जैसे शैक्षणिक संस्थान शुरू हुए. ये सरकार एक भी संस्थान शुरू नहीं कर पाई. इस सरकार ने आज तक विश्वविद्यालय का सेटअप रिवाइज नहीं किया. हर संसदीय क्षेत्रों में एक एक मेडिकल कालेज खोले जाने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी. केंद्र ने पैसा भी दिया, लेकिन राज्य ने मैचिंग ग्रांट नहीं दिया. इस सरकार को सिर्फ एक काम आता है, रेवड़ी बांटना और कर्ज लेना. राजीव मितान क्लब रेवड़ी है.

इसे भी पढ़ें :