बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर के बढ़ापुर थाना क्षेत्र के किशनपुर कुंडा गांव में एक 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला तेंदुए के हमले में बाल-बाल बच गई. स्थानीय लोगों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की अपील की है जो आसपास के गांवों में दहशत पैदा कर रहा है. रविवार सुबह आठ बजे अपनी कृषि भूमि की ओर जा रही विजयवती पर तेंदुए ने हमला कर दिया.

करीब 15 मिनट तक वह तेंदुए से लड़ती रही. उन्होंने कहा, अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करते हुए, मैं भी मदद के लिए चिल्लाई. मेरी चीखें सुनकर आस-पास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े. उन्हें देखकर तेंदुआ भाग गया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगीना में उसका इलाज चल रहा है, महिला को गंभीर चोटें आईं हैं और दाहिने हाथ की उंगली भी तेंदुए ने चबा डाली है.

नगीना सीएचसी चिकित्सा प्रभारी डा. नवीन कुमार ने बताया कि महिला के दाएं हाथ की उंगली चबाई हुई है. पेट व चेहरे पर पंजे के निशान हैं. महिला को प्राथमिक उपचार दे दिया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार तेंदुआ पिछले कुछ दिनों से इलाके में घूम रहा था. इसने किशनपुर और नूरपुर अरब गांवों में लोगों को आतंकित किया और 6 अगस्त को नूरपुर अरब गांव में घर के आंगन सो रही छह माह की बच्ची को ले गया था.

इसे भी पढ़ें – UP News : तेंदुए ने 8 साल की बच्ची पर किया हमला, हुई मौत

उन्होंने आरोप लगाया कि इन तमाम घटनाक्रमों के बावजूद वन विभाग उनकी दुर्दशा से आंखें मूंदे रहा है. उन्होंने कहा कि, किसान अब अपने खेतों में जाने से डर रहे हैं क्योंकि इसने मनुष्यों पर हमला करना शुरू कर दिया है. उन्होंने जिला अधिकारियों से जीवन के लिए खतरा पैदा करने वाले तेंदुए को पकड़ने और उसका पुनर्वास करने का आग्रह किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक