रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. यहां वे भोपाल में होने वाली क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे. जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे. बैठक में छत्तीसगढ़ के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. मध्य परिदष की इस बैठक में नक्सलवाद, साइबर अपराध और नदी जल बंटवारे जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक ये बैठक पहले रायपुर में छह अगस्त को होने वाली थी. लेकिन इस बार बैठक भोपाल में की जा रही है. बैठक में क्षेत्रीय परिषद से जुड़े राज्यों के आर्थिक विकास, सुरक्षा और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। खासतौर पर राज्यों में बढ़ रहे साइबर अपराध और नक्सलवाद सहित कई अन्य मुद्दों पर समन्वय की रणनीति तैयार की जाएगी। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के गठन के बाद से अब तक लंबित कुछ मुद्दों पर चर्चा संभव है.

रायपुर में भी हो चुकी है बैठक

बता दें कि इससे पहले क्षेत्रीय परिषद की बैठक 2020 में राजधानी रायपुर में हुई थी. जिसमें मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए थे. दरअसल, क्षेत्रीय मध्य परिषद का गठन केंद्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से इन राज्यों में संतुलित सामाजिक और आर्थिक विकास के साथ, अंतर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में किया गया है.

इसे भी पढ़ें :