पीयूष जायसवाल,नागदा (उज्जैन)। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के नागदा में भीषण सड़क हादसा हो गया। स्कूली बच्चों से भरे वैन को एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे 4 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं 11 बच्चे घायल बताए जा रहे हैं। घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टक्कर इतनी जबरदस्ती थी कि स्कूल वैन के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना होते ही वहां पर चीख पुकार मच गई। राहगीरों की मदद से वैन में फंसे बच्चों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया।

बताया जाता है कि स्कूल वैन में अलग-अलग स्कूलों के बच्चे सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलने पर बच्चों के पालक भी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में मृत बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार घटना उन्हेल नागदा रोड की है जहां स्कूल वाहन तूफान और एक ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई। वाहन में सवार 4 बच्चों की मौत हो गई, वहीं एक दर्जन बच्चे घायल है जिनमें से कई बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों को उपचार के लिए उज्जैन रेफर किया है। पुलिस एवं परिजन मौके पर पहुंचे है। एसपी ने दुर्घटना में 4 बच्चों के मौत की पुष्टि की है। 11 बच्चे घायल हुए हैं।

कलेक्टर आशीष सिंह ने उन्हेल-नागदा मार्ग पर हुए हादसे में दुख जताते हुए बताया कि एक्सीडेंट के दौरान ट्रैक्स में 15 बच्चे सवार थे। ये सभी बच्चे 5 वीं से 7वीं क्लास के हैं, जिनकी उम्र 5 से 15 साल के बीच है। घायलों का इलाज उज्जैन के ऑर्थो, संजीवनी, इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल और नागदा में चल रहा है। प्रशासन बच्चों के किए जा रहे इलाज पर लगातार नजर बनाए हुए है।

ड्राइवर की लापरवाही ने ली 3 जान: रॉन्ग साइड से आ रहे ट्रक ने कार को मारी टक्कर, 3 दोस्तों की मौत, पीतांबरा माई के दर्शन कर लौट रहे थे घर

बताया जाता है कि रोज लगभग 15 बच्चे वाहन से नागदा के फातिमा कॉन्वेंट विद्यालय में पढ़ने जाते है। आज भी रोज की तरह घर से निकले थे परंतु नागदा रोड पर हताई पालकी के समीप गंभीर दुर्घटना के शिकार हो गए। इस दुर्घटना में 4 स्टूडेंट्स की मौत हो गई वहीं 11 गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। घायलों का उपचार उज्जैन और इंदौर के अस्पतालों में किया जा रहा है। दुर्घटना की जानकारी लगते ही उन्हेंल नगर में मातम छा गया है।

मृत बच्चों में भाव्यांश जैन (13), निवासी उन्हेल, उमा धाकड़ (15), निवासी उन्हेल, इनाया नन्देदा (5), निवासी उन्हेल शामिल है। वहीं घायलों में उज्जैन आर्थो अस्पताल में- अनुष्का (15), अक्षत (8)। संजीवनी अस्पताल में- निशा प्रज्ञा (12), हर्ष (14) पिता ईश्वरलाल, नागदा अस्पताल में- प्रियांश पिता संजय, तनिषा पिता राजेश, प्रियांशी पिता पवन, तैयब पिता आजाद शामिल है। एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने बताया कि दोनों ड्राइवर को कस्टडी में लिया गया है। वर्तमान में सभी का फोकस बच्चों के इलाज पर है। सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी और जिसकी भी गलती पाई जाएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी।

स्कूली वाहन में सवार बच्चों के नाम
1. सुमित मदारिया (क्लास-11th) निवासी उन्हेल 2. निहारिका मदारिया (क्लास-10th) 3. पर्व जैन (क्लास-3rd) 4. दर्शन जैन (क्लास-5th) 5. अनुष्का सेकवाडिया (क्लास-10th) 6. भव्यांश जैन (क्लास-6th) 7. प्रयाग जैन (क्लास-5th) 8. उमा वाकतलिया (क्लास-8th) 9. हरीश वाकतलिया (क्लास-6th) 10. हिमांशु मंडावलिया (क्लास-4th) 11. प्रियांशी मंडावलिया (क्लास-2nd) 12. अक्षत ढोढरिया (क्लास-3rd) 13. तनिषा पिता राजेश मेहता (एगोशदीप स्कूल नागदा) 14. श्रेयांस पिता राजेश मेहता (एगोशदीप स्कूल नागदा) तूफान ड्राइवर- तैय्यब निवासी ग्राम पासलोद, आरोपी ट्रक ड्राइवर- फकीर पिता ईशे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus