कुशीनगर. एक महिला ने नगरपालिका परिषद हाटा के कार्यालय परिसर में रविवार को लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान खुद के ऊपर डीजल उड़ेलने लगी. इससे वहां अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान वहां दो कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे.

महिला का आरोप एक व्यक्ति ने फर्जी ढंग से दुकान और मकान को अपने नाम करा लिया. महिला ने डीजल अपने ऊपर छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की. वह चीख-चीख कर कह रही थी कि उसकी बात कोई नहीं सुन रहा है. थक-हारकर उसने यह कदम उठाया. रविवार को नगरपालिका हाटा कार्यालय के भवन के लोकार्पण को प्रदेश के नगर विकास व ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही पहुंचे थे. उनकी मौजूदगी में ही एक महिला ने पहुंच गई और अपने ऊपर डीजल छिड़क लिया. इससे वहां अफरातफरी मच गई. महिला आत्मदाह करती, इससे पहले पुलिस ने उसे रोक लिया.

डीएम ने प्रकरण को संज्ञान लेते हुए महिला की समस्या के समाधान के निर्देश दिए हैं. दोपहर करीब ढाई बजे कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दोनों कैबिनेट मंत्री अन्य जनप्रतिनिधयों एवं अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल से जाने लगे. इस दौरान रास्ते में मंत्रियों के सामने ही हाटा नगर के वार्ड नं. 25 निवासी मालती देवी डीजल से भरी बोतल लेकर पहुंच गई और अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास करने लगी. इससे मौके पर अफरातफरी मच गई. हालांकि, वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने फौरन महिला को पकड़ लिया और उससे डीजल की बोतल और माचिस छीन ली.

इसे भी पढ़ें – Road Accident : ट्रक ने वैन को मारी टक्कर, 6 की मौत, 1 महिला घायल

महिला ने आरोप लगाया कि उसके मकान और दुकान को एक व्यक्ति ने फर्जी ढंग से अपने नाम करा लिया है और उसकी बात कोई नहीं सुन रहा है. तहसील के कुछ कर्मियों की मिलीभगत के कारण उसकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. थक-हारकर उसने यह कदम उठाया. मंत्री वहां मौजूद अधिकारियों को महिला को न्याय दिलाने का निर्देश देकर चले गए. कुशीनगर डीएम एस राजलिंगम का कहना है कि प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि मामला न्यायालय में लंबित है. एसडीएम को पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक