मध्यप्रदेश में पिछले कई घंटों से बारिश का दौर जारी है। जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़कों से लेकर घरों तक में पानी भर गया है। नदियां उफान पर हैं। सबसे ज्यादा राजधानी भोपाल में हालात खाराब हैं। लगातार बारिश के चलते नरेला विधानसभा के महामाई बाग और ऐशबाग में जलभराव होने से मंत्री विश्वास सारंग को मोर्चा संभालना पड़ा। मंत्री खुद नाव में बैठकर लोगों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। हबीबिया स्कूल को राहत शिविर केंद्र बनाया गया है। इधर, नीमच का सुंडी गांव में एक 7 साल का बालक नदी में बह गया, जिसका वीडियो सामने आया है। डिडोंरी में दो दिन से टापू में फंसे दंपति को नाव से रेस्क्यू किया गया।

वारदात: प्रेमिका की डिमांड से परेशान था प्रेमी, गला घोंटकर सुला दी मौत की नींद, आरोपी गिरफ्तार

नीमच जिले में हो रही लगातार हो के चलते नदी नाले उफान पर हैं। मनासा थाना क्षेत्र के गांव सुंडी में 7 वर्षीय बालक पंकज पिता अनिल गरासिया की नदी में बहने से मौत हो गई। वह अपने दोस्तों के साथ नदी में आये उफान को देखने गया था। इसी दौरान पानी के बहाव में मासूम की चप्पल बहने लगी, जिसे पकड़ने के चक्कर में मासूम नदी में गिर गया। एसडीआरएफ की टीम शव की तलाश कर रही है। वहीं इस घटना का एक लाइव वीडियो भी आया है। जिसमें बालक पानी में बहता दिखाई दे रहा है।

दूध का काला कारोबार: डेयरी में केमिकल, शैम्पू और रिफाइंड से बनाया जा रहा था दूध, एसटीएफ ने किया भंडाफोड़

वोट के सहारे टापू में फंसे बैगा दंपति का रेस्क्यू

डिंडोरी जिले में तीन दिनों से हो रही बारिश के बाद नर्मदा नदी में आई बाढ़ एक दंपति के लिए मुसीबत बन गई। मेहंदवानी थाना के अंतर्गत ग्राम डोकरघाट के पास बैगा दंपती नर्मदा नदी के बीचों बीच टापू में फंस गए। जिन्हें एक दिन बाद बचाया गया। बताया गया कि सबनू बैगा और उसकी पत्नी नर्मदा नदी के बीच टापू में खेती करते हैं। पानी बढ़ने पर उन्हें अलर्ट भी किया गया था। दंपति पूरी रात पेड़ में चढ़कर बैठे रहे।

गर्भवती महिला के लिए देवदूत बने CMHO-RMO

रायसेन में प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को स्वास्थ्य़ अधिकारियों ने नाला पार करवाकर सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया। दरअसल, गैरतगंज से रेफर होकर एक गर्भवती जिला अस्पताल आ रही है, लेकिन रायसेन से पहले टोल के पास पुलिया के ऊपर से पानी बहने के कारण एंबुलेंस नहीं निकल पाई, जिसके बाद सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री और आरएमओ डॉ विनोद परमार मौके पर पहुंचे और किसी तरह गर्भवती को सुरक्षित नाला पार करवाकर जिला अस्पताल पहुंचाया।

MP CRIME: 4 साल की बच्ची से रेप की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार, इधर चैन स्नेचिंग करने वाली दो युवतियां और एक युवक अरेस्ट, खरगोन में अपहरण का आरोपी पकड़ाया

विगत 24 घंटों में SDERF और NDRF ने मिलकर इतने लोगों को बाढ़-अतिवृष्टि से सुरक्षित निकाला

विदिशा 190,
राजगढ़ 103,
अशोकनगर 94,
रायसेन 7,
जबलपुर 5,
मंडला 3,
सीधी 2,
गुना 3

https://youtu.be/XNP2bH4yhvk

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus