रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) की ओर से छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET- 2022 ) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. CG Teacher Eligibility Test के लिए 18 सितंबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी. राज्य शासन की घोषणा के मुताबिक इन प्रतियोगी परीक्षाओं में छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को कोई एग्जाम फीस नहीं देनी होगी. 28 जिलों में इसके लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू हो गई है. जो कि 6 सितंबर रात 11:59 बजे तक रहेगी. ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए 7 सितंबर से 9 सितंबर की तारीख तय की गई है. वहीं 12 सितंबर को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा. इच्छुक अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट vypam.cgstate.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं .

क्या है TET की परीक्षा ?

छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET-2022) परीक्षा के लिए प्रदेश के 28 जिला मुख्यालयों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. बता दें कि TET की परिक्षा टीचर्स की पात्रता के लिए ली जाती है. इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी क्लास 1 से 8 तक के बच्चों को पढ़ा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :

https://www.youtube.com/watch?v=_R3G0s_8oGU