संदीप ठाकुर, लोरमी. छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संघ का 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है. वही आज धरना प्रदर्शन के दौरान लोरमी तहसील इकाई के सैकड़ों अधिकारी-कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ मशाल रैली निकाली, जो नारेबाजी के साथ नगर के मुख्यमार्ग से विश्रामगृह होते हुए सभा स्थल में समाप्त हुई.

राजपत्रित कर्मचारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अरुण जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा प्रदेश के तमाम शासकीय सेवकों को केंद्र के समान देय तिथि से महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान के अनुसार गृहभाड़ा भत्ता स्वीकृत करने की मांग को लेकर यह अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जा रहा है. वहीं प्रत्येक कर्मचारियों को अब तक 30 हजार से 65 हजार रुपए तक नुकसान उठाना पड़ रहा है.

जायसवाल ने कहा, फेडरेशन द्वारा मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन को पत्र लिखते हुए दो सूत्रीय मांगों को लेकर 4 चरणों में आंदोलन की सूचना पहले ही देते हुए 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी गई थी, जिसके बाद भी केंद्र के समान अब तक 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है. इस दौरान छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन लोरमी के ब्लॉक संयोजक राघवेंद्र सोनी ने राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मांग पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहने की बात कही.