न्यामुद्दीन अली,अनूपपुर। जिले की सीमा में स्थित ग्राम बकही में हाईवाल मेंसोल कंपनी द्वारा स्थानीय लोगों को रोजगार देने का वादा कर मुकर जाने से नाराज ग्रामीणों ने एकबार फिर मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि कंपनी उनके साथ मजाक कर रही है। रोजगार देने का आश्वासन दिलाकर बार बार मुकर जाती है। नाराज ग्रामीणों का कहना है कि यदि इस बार कंपनी अपने वादे से मुकरेगी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जवाबदारी प्रंबधन सहित शासन- प्रशासन की होगी।

जानकारी के अनुसार ग्राम बकही में लंबे समय से आधुनिक तरीके से कोयला खनन करने वाली हाईवाल मेंसोल कंपनी काम शुरू करने के पहले स्थानीय लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। जैसे जैसे काम में तेजी आई तो वादा से मुकर गई। कंपनी के खिलाफ ग्रामीण कई बार मोर्चा खोल चुके है। कंपनी के जीएम सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी आंदोलन कर रहे ग्रामीणों को अश्वासन के साथ समझाइश देकर आंदोलन समाप्त करवा दिया था।

4 माह बीत जाने के बाद भी कंपनी वादा से मुकर गई और रोजगार नहीं दिया। एक बार फिर ग्रामीणों ने रोजगार की मांग को लेकर सड़क पर उतरकर विरोध जताया। हर बार की तरह इस बार 10 दिन का समय मांगा है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि इस बार कंपनी अपने वादे से मुकरेगी तो उग्र आंदोलन करेंगे। कंपनी के महा प्रबंधक आरयू पांडेय मीडिया के सामने इस मामले में कुछ कहने की बजाय हाथ जोड़ते नजर आए।

MP में लव जिहाद: असलम ने संजय बनकर युवती से मंदिर में की शादी, फिर धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा दबाव, मना करने पर जान से मारने की दी धमकी, FIR दर्ज

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus