जशपुर. फरसाबहार में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में बनाए गए अटल चौक को धराशायी करने की घटना को लेकर भाजपा नेताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने इसे क्रेडा विभाग के आधिकारियों का बेहद शर्मनाक कृत्य बताया है.

साय ने क्रेडा के अफसरों को फोन लगाकर जमकर फटकार लगाई. गाली देते हुए सिर काट देने की धमकी भी दी. अटल चौक को फिर से नहीं बनाने पर उल्टा लटका देने और एफआईआर कराने की बात भी कही. वहीं अफसरों को इस तरह की धमकी देने पर कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय जशपुर में क्रेडा के अधिकारी को धमका रहे हैं . नारंगी खटमलों के यही असली संस्कार हैं.

हाईमास्क लाईट लगाए जाने के लिए फरसाबहार ब्लॉक के सराईटोली चौक में अटल चौक को तोड़ने की घटना को लेकर भाजपा नेता सराईटोली चौक पहुंचे थे. इस दौरान भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि आखिर विभागीय अफसरों की इतनी हिम्मत कैसे हुई. क्रेडा के अफसरों को फोन लगाकर अटल चौक को फिर से नहीं बनाने पर उल्टा लटका देने और एफआईआर कराने की बात भी कही.

सराईटोली में हाईमास्क लाईट लगाने की खातिर क्रेडा विभाग ने ग्राम पंचायत से बगैर अनुमति के ही अटल चौक की तोडफोड़ कराई थी. इस बात की जानकारी मिलते ही यहां भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं ने पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा नेताओं ने छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता और भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री के चौक के साथ शर्मनाक कृत्य करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

विभागीय अफसरों ने कहा कि उसी स्थान पर नए अटल चौक का निर्माण कराया जा रहा है. सोलर हाई मास्क लाइट सड़क किनारे लगाया जाएगा. इस मौके पर विष्णुदेव साय, पूर्व संसदीय सचिव भरत साय, नटवर मुंदड़ा, उपेन्द्र यादव, मनोज जायसवाल, कपिलेश्वर सिंह, सावन ताम्रकार, वेदप्रकाश भगत, रितेश सोनी, सत्यम सिह, दीपक उपस्थित थे.