रायपुर-  चुनावी दहलीज पर पहुंचने के ठीक पहले शुरू हुई बीजेपी की जनसंपर्क पदयात्रा को संगठन ने जारी रखने का फैसला लिया है. 31 मार्च को लोक सुराज के साथ-साथ जनसंपर्क पदयात्रा का समापन किया जाना था, लेकिन अब यह यात्रा अप्रैल तक चलेगी. बीजेपी की दलील है कि संगठन का हर विधायक और नेता इन दिनों एसी कमरों से निकलकर भीषण गर्मी में पसीना बहा रहा है. यह जानने के लिए कि सरकार के कामकाज को लेकर जनता का मिजाज कैसा है ?  पदयात्रा के जरिए जिस तरह के रूझान सामने आ रहे हैं, इसे देखते हुए संगठन ने उन विधानसभा सीटों पर यात्रा जारी रखना तय किया है, जहां विधायकों की यात्रा पूरी नहीं हो पाई है. पदयात्रा वहां भी जारी रहेगी, जहां पार्टी के विधायक नहीं है. ऐसी विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने प्रभारियों की नियुक्तियां कर रखी है.
भरी गर्मी में जनसंपर्क यात्रा के जरिए अपने विधानसभा क्षेत्र बिल्हा का दौरा कर रहे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने लल्लूराम डाॅट काम से कहा कि- कई विधानसभा क्षेत्र काफी बड़े हैं, 11 मार्च से शुरू हुई विधायकों और नेताओं का दौरा पूरा नहीं हो पाया है. जिस तरह से गांवों में बीजेपी को लेकर जनता का मिजाज सामने आ रहा है, उसे देखते हुए हमने तय किया है कि उन विधानसभा क्षेत्रों में जहां दौरा बाकी हैं, यह यात्रा जारी रहेगी.
जनसंपर्क पदयात्रा के जरिए बीजेपी के विधायक गांव-गांव का दौरा कर रहे हैं. सरकार की योजनाओं का फायदा ग्रास रूट लेवल तक पहुंच रहा है या नहीं ? योजनाओं के क्रियान्वयन में किस तरह से खामियां आ रही है ? संगठन के जरिए उन खामियों को दूर कैसे किया जा सकता है ? ऐसे तमाम पहलूओं पर बीजेपी काम कर रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यात्रा में मिल रहे रिस्पांस को देखकर आने वाले चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित नजर आ रही है. गांव-गांव में लोग कह रहे हैं कि सरकार अच्छा काम कर रही है. सरकार के काम पर विश्वास जताते हुए जनता कह रही है कि चुनाव में कमल के साथ खड़े होंगे. कौशिक की दलील है कि जनता इस बात से खुश है कि सरकार ने बच्चों से लेकर बूढ़ों तक की चिंता की है. हर वर्ग को देखकर योजनाएं बनाई और उसका सफलतम क्रियान्वयन किया है.

कांग्रेस सोशल मीडिया पर, बीजेपी फील्ड पर लगी है- कौशिक

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में चल रही सियासत को देखकर लगता है कि कुछ राजनीतिक दल केवल समस्या पैदा करने का काम कर रहे हैं. वे लोग कभी भी निराकरण की बात नहीं कर सकते. उनकी कोशिश इस बात को लेकर होती है कि अवरोध कैसे खड़ा किया जाए. जनता को वाजिब जानकारी ना मिले. लेकिन प्रदेश की जनता ने सभी चेहरों को देख लिया है. जनता की नजर यदि आज पर किसी पर टिकी हुई है तो वह है मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह. व्यवधान उत्पनन करने वालों के साथ जनता खड़ी नहीं होगी.
धरमलाल कौशिक ने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य निर्धारित है. उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ही संगठन कसरत कर रहा है. जैसा वातावरण देश में और छत्तीसगढ़ में है. उससे साफ है कि बीजेपी का लक्ष्य पूरा होगा. उन्होंने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा है कि कांग्रेस में हताशा और निराशा का भाव झलक रहा है. इसलिए ही ट्वीटर, फेसबुक जैसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए राजनीति कर रही है. लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता फील्ड में काम करने पर विश्वास रखते हैं.

जनसंपर्क पदयात्रा के बाद समापन में शामिल होंगे मंत्री

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनसंपर्क पदयात्रा जैसे-जैसे विधानसभाओं में खत्म होती जाएगी. वहां समापन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सरकार के मंत्री या संगठन का बड़ा नेता मौजूद होगा. जनसंपर्क पदयात्रा के दौरान प्रदेश के कोने-कोने से मिल रहे सुझावों पर अमल करने के लिए भी संगठन स्तर पर रणनीति तैयार की जाएगी और उन तमाम सुझावों को चुनाव के पहले तक अमल किया जाएगा.