अजय शर्मा,भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के डीबी सिटी मॉल में सामूहिक रूप से नमाज अदा की गई है. जिससे बवाल शुरू हो गया है. मॉल में सामूहिक नमाज अदा करने को लेकर हिन्दू संगठन ने आपत्ति जताई है. मॉल प्रबंधन से तीखी बहस के बाद मामला गरमा गया है. काफी देर तक हंगामा हुआ, बावजूद इसके पुलिस प्रशासन को भनक तक नहीं लगी. अब हिंदू संगठन विरोध पर उतर आया है. ठीक इसी तरह यूपी के लुलु मॉल में नमाज पढ़ी गई थी.

https://youtu.be/I136jqod4Y8

दरअसल भोपाल के बड़े शॉपिंग मॉल डीबी सिटी में सामूहिक नमाज पर पढ़ी गई है. जिस विवाद गहरा गया है. नमाज अदा करने पर मॉल में 1 घण्टा तक हंगामा और नारेबाजी होती रही. डीबी सिटी में समुदाय विशेष के लोगों द्वारा नमाज अदा करने पर आपत्ति जताई गई है.

https://youtube.com/shorts/LUwjTLcIvG4?feature=share
https://youtu.be/QFW21o8ssOI

इस विवाद के दौरान मॉल में अफ़रा-तफ़री का माहौल बन गया. सामूहिक नमाज़ अदा कर रहे नमाजियों के सामने बजरंग दल के कार्यकर्ता भजन करने बैठ गए. मॉल प्रबंधन से तीखी बहस के बाद मामला काफी गरमा गया. पुलिस प्रशासन को भनक तक नहीं लगी. बजरंग दल के कार्यकर्ता मॉल में बैठकर भजन करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं. मप्र में पहली बार किसी मॉल में नमाज अदी की गई है.

https://youtu.be/rOOWKaguwYs

विभाग संयोजन बजरंग दल दिनेश यादव का कहना है कि हमें यहां सूचना मिली थी कि भोपाल के डीबी मॉल में चुपके से नमाज पढ़ी जा रही है. हमने खुद देखा. मैनेजर से पूछा तो उन्होंने नकार दिया. उसके बाद हमने भजन किया. जिसके बाद प्रबंधन हरकत में आया. हमने चेतावनी दी है कि यदि ऐसा दोबारा होता है, तो डीबी मॉल के गेट के सामने बड़े स्तर पर हनुमान चालीसा किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले यूपी की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ी गई थी. सोशल मीडिया पर लुलु मॉल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें टोपी पहने कुछ लोग नमाज पढ़ते हुए दिखाई दिए थे. जिसके बाद हिन्दू संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई थी. मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर काफी सियासत भी हुई थी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus