स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान से पिछली हार का बदला लेते हुए 5 विकेट से मात दी. मैच जीतते ही फैंस खुशी में झूमते हुए तिरंगा लहराते नजर आए. वहीं इस मैच को देखने पहुंचे बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी भी मौजूद थे, जिन्हें पास ही में खड़े एक शख्स ने तिरंगा दिया तो उन्होंने लेने से मना करने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद से फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है. साथ ही फैंस जय शाह के इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया में अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

दरअसल, BCCI के चीफ सेक्रेटरी जय शाह भारत और पाकिस्तान के मैच में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए दुबई इंटरनेशल ग्राउंड में मौजूद थे. जहां भारत ने पाकिस्तान को मात दी. भारतीय टीम के जीतते ही सभी भारतीय फैन की खुशी सातवें आसमान में पहुंच गई. साथ फैंस तालियां बजाकर तिरंगा फहराकर जीत के जश्न को मनाने लगे.

वहीं मैच खत्म होते ही BCCI के चीफ सेक्रेटरी जय शाह के पास खड़े एक व्यक्ति ने तिरंगा उनकी तरफ बढ़ाया, लेकिन जय शाह ने तुरंत तिरंगा हाथ में लेने से इंकार कर दिया. जिसका वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. फैंस इस व्यहार से जय शाह पर भड़क उठे हैं. एक यूजर ने सोशल मीडिया पर जय शाह से सवाल पूछा कि ‘आखिर इस तरह तिरंगे का अपमान क्यों किया?’ वहीं किसी ने यहां तक लिख दिया कि जय शाह को अपने पापा को भी ये बात समझानी चाहिए कि सच्चा भारतीय होने के लिए तिरंगा हाथ में लेने या थियेटर में राष्ट्रगान गाने की जरूरत नहीं होती है.

चलिए अब आपको हम झंडा ना पकड़ने के पीछे की वजह बताते हैं. दरअसल जय शाह ICC क्रिकेट समिति के सदस्य भी हैं और नियमों के मुताबिक ICC सदस्य किसी भी एक खास देश के पक्षधर नहीं हो सकते, इन्हीं कारणों के चलते जय शाह ने उस वक्त तिरंगा हाथ में लेने से इंकार कर दिया था.

इसे भी पढ़ें-