SPORTS NEWS : Asia Cup 2022 में भारत ने पाकिस्तान को फिर एक बार शिकस्त दी है. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया है. जिसके बाद उन्हें लोगों ने उनमें गुरु धोनी जैसी झलक देखी है. इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर का एक ट्वीट चर्चा में आ गया है. जिसमें मोहम्मद आमिर ने हार्दिक पांड्या की तारीफ की है. अब ये तारीफ उन्हीं पर भारी पड़ गई है. मोहम्मद की ये तारीफ उनके पाकिस्तानी प्रशंसकों को रास नहीं आई. लिहाजा लोगों ने उनके खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली.

मोहम्मद आमिर ने हार्दिक पांड्या की ओर से किए गए एक ट्वीट को रीट्विट किया है और इसके साथ केप्शन में लिखा – ‘Well played brother’. आमिर के इतना लिखते ही सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

रविवार को हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को पाकिस्तान पर 5 विकेट से जीत दिलाई है. हार्दिक की गेंदबाजी में पैनापन आया है. शॉर्टपिच गेंदबाजी को उन्होंने नया हथियार बनाया है. पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक की सारी गेंदें शॉर्ट या गुड लेंथ से थोड़ी शॉर्ट थीं. उनके तीनों विकेट शॉर्टपिच गेंद पर आए और औसतन गति 140 किमी प्रति घंटे से अधिक थी.

बल्लेबाजी में दिखी गुरु धोनी की झलक

लास्ट ओवर में छक्के से जीत दिलाने हार्दिक में अपने मेंटर और विश्व के श्रेष्ठ मैच फिनिशर रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की झलक दिखती है. वहीं, रोबिन उथप्पा ने भी हार्दिक की तुलना धोनी से की है. चार वर्ष पहले उन्हें भारत का दूसरा कपिल देव बताया जा रहा था. हालांकि हार्दिक पांड्या की अपनी एक खेल शैली है. उन्होंने 19वें ओवर में हैरिस रउफ की गेंदों पर तीन चौके लगाकर दबाव को कम किया. अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते जीत दिला दिया.

IPL बना टर्निंग प्वॉइंट

IPL 2022 भी हार्दिक के करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ है. उन्होंने IPL में बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ ही अपनी कप्तानी में नई टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया. इंग्लैंड के खिलाफ इस साल जुलाई में टी-20 सीरीज जिताने में हार्दिक की सबसे अहम भूमिका रही. उन्होंने पहले टी-20 मैच में 33 गेंदों 51 रन की पारी भी खेली और चार विकेट भी लिए थे. इसके अलावा तीसरे वनडे में हार्दिक ने चार विकेट लेने के साथ ही नाबाद 71 रन की पारी खेली थी. वनडे में वह मैन ऑफ द सीरीज बने थे.

मोहम्मद आमिर

इसे भी पढ़ें :