हर्षराज गुप्ता, खरगोन। खरगोन में 50 लाख रूपए के लिए मेडिकल व्यवसाई के बेटे आशय महाजन के अपहरण मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी मास्टरमाइंड वकार शेख समेत 4 आरोपियों को इन्दौर में एक निजी मेडिकल कॉलेज के छात्र की किडनैपिंग की योजना बनाते धर दबोचा। आरोपियों के पास से पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट की कार भी जब्त की है।

‘किताब’ पर सियासत: बीजेपी बोली- अरुंधति रॉय ने कई जगह भारत को नीचा दिखाया, उनकी बुक को किस संदर्भ में लिया गया, इसकी होनी चाहिए जांच, कम्युनिस्ट पार्टी के नेता का पलटवार- भाजपा नेताओं को साहित्य और संस्कृति की समझ नहीं

दरअसल, मेनगांव थाना क्षेत्र में 16 अगस्त की रात को होटल से खाना खाकर लौटते समय मेडिकल व्यवसायी के पुत्र का अपहरण हुआ था, लेकिन पुलिस की तत्परता और सक्रियता से आरोपी 50 लाख की फिरौती लेने में नाकाम रहे थे। अब खरगोन पुलिस ने कल फिर इन्दौर में भी मेडिकल छात्र का अपहरण की योजना में आरोपियों को नाकाम करते हुए धर दबोचा।

गौरतलब है कि मेनगांव थाना पुलिस ने एक आरोपी अकबर पिता अय्यूब खान को इसके पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आशय महाजन के बचपन का दोस्त मुख्य मास्टरमाइंड वकार सहित सोहेल खान और देवास निवासी मुबस्सिर और अकबर खान अपहरण की योजना में शामिल थे। वहीं दिलावर ने दो बार आरोपियों को कार उपलब्ध कराई थी। पुलिस ने दिलावर को भी आरोपी बनाया है। पकडे़ गये आरोपियों ने पूछताछ में 50 लाख की फिरौती मांगने की योजना काबूल की है।

LNIPE के पूर्व कुलपति पर FIR: महिला योगा टीचर से छेड़छाड़ का आरोप, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ढाई साल बाद हुई कार्रवाई

खास बात यह है कि अपहरण और फिरौती की योजना आशय महाजन के मित्र वकार ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर ही बनाई थी। मास्टरमाइंड वकार ने आशय के अपहरण के बाद पहले पुलिस को खूब गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन खुद विवेचना कर रहे एसपी धर्मवीर सिंह की पड़ताल को देखकर वकार शेख और उसके दोस्त आशय महाजन को बलवाडा के पास एक होटल के बहार छोड़कर भाग गए थे।

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि शहर में अपहरण मामले का एक मुख्य आरोपी वकार सहित पुलिस सभी 5 आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हुई है। वहीं इन्दौर में मेडिकल कॉलेज के छात्र के अपहरण की योजना की इन्दौर पुलिस पूछताछ करेगी।

सेक्स करने जिसे लड़की समझकर 2 हजार रुपए में बुलाया, वह निकला किन्नरः हत्या कर शव के दो टुकड़े किए, कमर से नीचे का भाग सड़क किनारे फेंका, ऊपर का हिस्सा पेटी में रखा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus