How to Edit a Tweet After Posting: नई दिल्ली. Twitter पर अब कोई भी संदेश आप 30 मिनट में सुधार सकेंगे. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने उपभोक्ताओं के लिए ‘एडिट बटन’ फीचर पर परीक्षण शुरू कर दिया है. कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में इसे ‘ब्लू टिक’ वाले उपभोक्ताओं के लिए जारी कर दिया जाएगा.

Twitter ने कहा नए फीचर की मदद से उपभोक्ता अपने ट्वीट को आधे घंटे के अंदर कोई भी बदलाव कर सकेंगे. हालांकि बदलाव करने के बाद फीचर यह प्रदर्शित करेगा कि ट्वीट को एडिट किया गया है. खास बात यह है कि उपभोक्ता एडिट ट्वीट के साथ मूल कंटेंट भी देख सकेंगे.

  कंपनी का कहना है कि अन्य क्षेत्रों में विस्तारित होने से पहले इस फीचर का एक ही देश में परीक्षण किया जाएगा. ट्विटर ब्लू कंपनी की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जो उपभोक्ताओं को अन्य यूजर से पहले नए फीचर तक पहुंच प्रदान करती है. गौरतलब है कि इस फीचर की मांग उपभोक्ता लंबे समय से कर रहे थे. अभी तक एक बार ट्वीट किए गए कंटेंट को एडिट करने का मौका नहीं मिलता था. इसके चलते उपभोक्ताओं को दोबारा ट्वीट करना पड़ता था.

भारतीय ग्राहकों को करना होगा इंतजार

कंपनी ने बताया कि यह सेवा अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तक सीमित है. अभी भारतीय उपभोक्ताओं को इंतजार करना पड़ेगा. Twitter के इस फीचर को सबसे पहले अगले महीने में ब्लू टिक उपभोक्ताओं के लिए जारी किया जाएगा. फीचर को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इसके लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं.

  फिलहाल एडिट ट्वीट फीचर के लिए अमेरिका में उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 4.99 डॉलर यानी 400 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-