मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में लाखों की लागत से बने आंगनबाडी भवन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है, जबकि पिछले 10 साल से आंगनबाड़ी केंद्र किराए के कमरों में संचालित हो रहा है। मामला टीकमगढ़ ब्लॉक के नन्ही टेहरी गांव का है, जहां एक छोटे से अर्धनिर्मित किराए के कमरे में आंगनबाडी केन्द्र संचालित हो रहा है। कमरे की साइज इतनी छोटी है कि केन्द्र में आने वाली गर्भवती व धात्री महिलाओं को बाहर खुले आसमान के नीचे बैठना पड़ता है।

MP: बेटी का इलाज कराने आए परिजन को नर्स ने दी गंदी-गंदी गालियां, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का कहना है कि आंगनबाड़ी भवन निर्माण का काम अधूरा पड़ा है और उसमें गांव के कुछ लोग अवैध रूप से कब्जा कर भूसा भरे हुए है, जिससे वह पिछले करीब 10 साल से गांव में किराए के कमरे में आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित कर रही है, जिसमें पूरी तरह से बच्चे तथा यहां आने वाली महिलाएं तक नहीं बैठ पाती हैं, जिसकी सूचना फोटो सहित वह विभागीय अधिकारियों को देती रहती है।

फिर 8 गायों की मौत: आखिर क्यों SECL परिक्षेत्र में लगातार गोवंशों की हो रही अकाल मृत्यु, कौन है जिम्मेदार ?

वहीं इस मामले में महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी का कहना है कि नन्ही टेहरी गांव में ग्राम पंचायत द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्र भवन का निर्माण किया गया था, जो अधूरा है, पूर्ण निर्माण के अभाव में किराए के मकान में आंगनबाड़ी केंद्र चल रहा है, जबकि भवन के निर्माण को पूरा करने के लिए जनपद पंचायत व जिला पंचायत के सीईओ को अवगत करा दिया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus