स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में दूसरी भिड़ंत होगी. ये मुकाबला भी फैंस के लिए काफी रोमांचक रहने वाला है. इससे पाकिस्तान और भारत की भिड़ंत हुई थी, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी. मैच में विराट कोहली ने छोटी सी एक अच्छी पारी खेली. इस मैच में विराट ने कई बार मैदान से बाहर गेंद को भेजा था. इसके बाद हांगकांग के खिलाफ भी विराट का बल्ला बोला. ऐसे में आज के मुकाबले में विराट के पास एक खास रिकार्ड अपने नाम करने का मौका है. अगर विराट आज अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल रहे और रिकार्ड बनाने में कामयाब हुए तो वे ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बनेंगे.

कोहली बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

विराट कोहली हांगकांग के खिलाफ मैच में लय में लौटते हुए दिखाई दिए. उन्होंने तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई. आकड़ों की माने तो पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. अगर पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में कोहली तीन छक्के लगा देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के पूरे कर लेंगे. ऐसे करने वाले वह दूसरे भारतीय बनेंगे. उनसे पहले सिर्फ रोहित शर्मा ही ऐसा कर पाए हैं. विराट कोहली अब तक 101 मैचों में 97 छक्के लगा चुके हैं.

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. वह रन मशीन के नाम से फेमस हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. कोहली पिछले एक दशक से भारतीय बल्लेबाजी क्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. कोहली ने भारत के लिए 101 टी20 मैचों में 3402 रन बनाए हैं.

ये खिलाड़ी लगा चुके हैं 100 छक्के 

न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 172 छक्कों के साथ इस सूची में टॉप पर हैं, वहीं उनके पीछे रोहित शर्मा (165) दूसरे पायदान पर हैं. इसके बाद इस सूची में नाम क्रिस गेल (124), इयोन मोर्गन (120), आरोन फिंच (117), पॉल स्टर्लिंग (111), एवन लुईस (110), कॉलिन मुनरो (107) और डेविड वॉर्नर (100) जैसे खिलाड़ियों का आता है जो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 या उससे अधिक छक्के लगा चुके हैं.