रायपुर. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को राजधानी आ रहे हैं. उनके इस दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मोहन भागवत समेत RSS और बीजेपी के कई नेता आ रहे हैं, उनका स्वागत है. सुनाई पड़ा है कि उन्हें छत्तीसगढ़िया पकवान परसा जाएगा. यह छत्तीसगढ़िया संस्कृति की जीत है.

सीएम ने आगे कहा कि अब तक राम के नाम पर, गाय के नाम पर RSS और बीजेपी सिर्फ राजनीति करती रही हैं. मैं उन्हें निमंत्रण देता हूं कि कौशल्या माता के दर्शन के लिए चलें. आ रहे हैं तो गौठानों का भी जायजा ले लें. स्वामी आत्मानांद स्कूल चलें. सीएम ने ये भी कहा कि यदि छत्तीसगढ़ी संस्कृत को अपना रहे हैं तो सिर्फ वोट के लिए ना अपनाएं.

6 दिवसीय प्रवास पर रायपुर आ रहे भागवत

बता दें कि मोहन भागवत आज शाम ट्रेन से रायपुर पहुंचेंगे. वे 6 दिवसीय प्रवास पर राजधानी आ रहे हैं. दरअसल, 7, 8 और 9 सितंबर को संघ की अखिल भारतीय निर्णायक टोली और 10, 11 और 12 सितंबर को अखिल भारतीय समन्वयक की बैठक आहूत की गई है. निर्णायक टोली की बैठक में केवल 12 पदाधिकारी शामिल होंगे. जो 10 सितंबर से आहूत तीन दिवसीय बैठक के आयोजन के संबंध में चिंतन-मनन करेंगे.

इसे भी पढ़ें :