ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI) खेला जा रहा है. आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने केजली स्टेडियम में पहले वनडे मैच में मार्टिन गुप्टिल का शानदार कैच पकड़ा है. इस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस कैच से उन्होंने एक बार फिर विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक के रूप में अपनी साख को मजबूत किया है. मैक्सवेल ने जिस तरह से मार्टिन गप्टिल का कैच लपका, वह देखकर आप भी हैरान रह जाएगा.

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मुश्किल कैच को इतनी आसानी से लपका कि लगा ही नहीं कि यह कोई मुश्किल कैच था. बाईं ओर डाइव लगाकर मैक्सवेल ने एक हाथ से यह कैच लपका. सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट ने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क द्वारा फेंके गए पांचवें ओवर में एक शानदार कैच लिया था, क्योंकि मैक्सवेल ने खतरनाक सलामी बल्लेबाज गुप्टिल को सिर्फ 6 रन पर आउट करने के लिए हवा में उड़ कर कैच पकड़ा.

इसे भी पढ़ें – Chup Trailer Release : लंबे ब्रैक के बाद Comeback कर रहे Sunny Deol, फिल्म ‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज …

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने अपनी फील्डिंग पोजीशन से बैकवर्ड पॉइंट पर हवा में कैच पकड़ा. इससे पहले, आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने तीन मैचों के पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. पहला ओवर रोमांचक रहा, जिसमें गुप्टिल ने स्टार्क की पहली दो गेंदों पर छह रन बनाए. ओवर के अंत में उन्हें एलबीडब्ल्यू घोषित किया गया था, लेकिन उन्होंने जीवित रहने के लिए एक सफल डीआरएस की मांग की.

इसे भी पढ़ें – Raju Srivastava Health Update : राजू श्रीवास्तव पर हो रहा दुआओं का असर, हिलने लगे हाथ पैर, जानिए लेटेस्ट अपडेट …

हालांकि, पांचवें ओवर में स्टार्क ने गुप्टिल को आउट कर दिया. जिसका श्रेय मैक्सवेल के बैकवर्ड पॉइंट पर शानदार कैच को जाता है. मैक्सवेल मेजबान टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज के रूप में उभरने के लिए तैयार दिखे, उन्होंने नौ ओवरों में 42 रन देकर चार विकेट लिए.

डेवोन कॉनवे (46), कप्तान केन विलियमसन (45) और टॉम लाथम (43) की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 232 रन बनाया. मैक्सवेल ने इस मैच में गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 10 ओवर में 52 रन खर्चकर उन्होंने चार विकेट चटकाए. स्टार्क ने एक जबकि जोश हेजलवुड ने तीन विकेट झटक लिया.