कुमार इंदर,जबलपुर। जबलपुर जिले में आयोजित मेगा रक्तदान शिविर ने आज प्रदेश भर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जिला प्रशासन और रेडक्रॉस सोसायटी ने मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया. ब्लड डोनेट के लिए बनाए गए 12 पॉइंट्स में 2 हजार यूनिट से ज्यादा बल्ड कलेक्शन हुआ है. रक्तदान के इस महाअभियान में स्वास्थ्य विभाग के अलावा शिक्षक, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और न्यायिक सेवा के लोगों ने भी अपनी बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई. बड़ी संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया है.

हर बार रिकॉर्ड तोड़ने की होगी कोशिश

जबलपुर संभाग आयुक्त वी चंद्र शेखर ने कहा कि हमारी कोशिश होगी की इस तरह के रक्त दान में रक्तदान का पिछला रिकॉर्ड टूट जाए. इस तरह रक्तदान की प्रक्रिया न केवल इस तरह के आयोजन में हो बल्कि इस तरह की प्रक्रिया नियमित रूप से चलती रहे. जिससे किसी को भी खून कमी होने पर उसे आसानी से उपलब्ध कराया जा सके.

जरूरत मंद को जिंदगी देना है मकसद

मेघा रक्तदान शिविर का उद्देश्य थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों, एनीमिया की शिकार गर्भवती महिलाओं, गम्भीर बीमारियों अथवा दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों को समय पर रक्त उपलब्धत कराने की है. इस कार्यक्रम का आयोजन कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी की पहल पर हुआ हैं. जिसमें संभाग कमिश्नर व्ही चंद्रशेखर, आई.जी उमेश जोगा ,एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सौरभ बडेरिया सहित कई दिग्गज नेता और अधिकारी भी शामिल हुए. मेगा रक्तदान शिविर के तहत शहर में एक साथ बारह स्थानों पर ब्लड डोनेशन केम्प लगाये गए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus