मुंबई. काले हिरण के मामले में सज़ा होने के बाद उनकी कई फिल्मों पर ग्रहण लग गया है. अगर सलमान को ऊपरी अदालत से ज़मानत मिल गई तो इन फिल्मों के प्रोड्यूसर राहत लेंगे वरना इंडस्ट्री के 500 करोड़ से करीब 1 हज़ार रुपये स्वाहा हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि इनमें तीन बड़ी फिल्मी और दो बड़े टीवी शो शामिल हैं.

रेस-3

सबसे ज़्यादा नुकसान रेस 3 को होगा. जिसकी शूटिंग सलमान आजकल कर रहे हैं. फिल्म का बजट करीब 100 करोड़ का बताया जाता है. फिल्म का डिले होना भी प्रोड्यूसर्स के लिए बड़ा नुकसान होगा.

भारत

रेस-3 के बाद सलमान खान फिल्म भारत में काम करने वाले हैं. कोरियन फिल्म ‘ऑड टू माय फादर’ की हिंदी रीमेक बताई जा रही है. फिल्म में सलमान खान के साथ प्रियंका मुख्य किरदार में होंगी. ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट करीब 200 करोड़ रुपये का है.

दबंग-3

जल्द ही सलमान खान के सिनेमाई अवतार चुलबुल पांडेय की दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म भी आने वाली है. अरबाज खान ने कुछ दिन पहले ही ऐलान किया था कि जल्द ही वो दबंग 3 पर काम शुरू करने वाले हैं. इससे पहले दबंग और दबंग 2 दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. दबंग 3 का बजट भी करीब 85 करोड़ रुपये का है ये फिल्म भी अधर में लटक जाएगी.

इन तीन फिल्मों के अलावा दो टीवी सीरिज़ फंस सकती है.

बिग बॉस

फिल्मों के अलावा सलमान खान पिछले कई सालों से बिग बॉस को होस्ट कर रहे हैं, जिसके लिए बतौर फीस वो करोड़ों रुपये लेते हैं. सलमान को जेल जाने की हालत में बिग बॉस के मेकर्स को तगड़ा झटका लगेगा. बिग बॉस की पहचान ही सलमान खान की वजह से है, ऐसे में अगर सलमान ही नहीं रहेंगे तो शो की टीआरपी पर बड़ा असर पड़ेगा.

दस का दम

सलमान खान का शो 10 का दम जल्द ही आने वाला है. इस शो का प्रोमो भी आ चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान ने इस शो के लिए भी करीब 75 करोड़ रुपये लिए है. अगर सलमान जेल जाते हैं तो ये शो भी बंद हो सकता है.

जोधपुर की अदालत द्वारा सज़ा सुनाए जाने के बाद सारे प्रोड्यूसर्स चाहेंगे कि ऊपरी कोर्ट से उनको ज़मानत मिल जाए.