CRIME NEWS: एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक लड़के को हॉर्न बजाने की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी है. हालांकि आपको सुनकर हैरानी जरूर हुई होगी, लेकिन ये बात बिल्कुल सही है. जानकारी के अनुसार लड़के के बाइक के सामने बच्चा आ गया, जिसे देखकर उसने हॉर्न बजाया. इस बात पर गांव वालों ने उसको जमकर इतना मारा-पीटा की उसकी मौत हो गई.

दरअसल, यूपी के बस्ती में दुबौलिया थाना क्षेत्र के खजांची पुरवा गांव का रहने वाला शनि (14 साल) अपने घर जा रहा था. गांव में पहुंचते ही रास्ते पर भीड़ देखकर बाइक का हॉर्न बजा दिया. यह बात गांव के ही रहने वाले कुछ लोगों को रास नहीं आई, जिसके बाद युवक को रोककर जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. लड़के की नाजुक हालत को देखते हुए, डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया. बीते 1 महीने से लड़के का इलाज लखनऊ मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, लेकिन 7 सितंबर की रात शनि ने दम तोड़ दिया. सुबह होते ही परिजन शव लेकर थाने पर पहुंच गए और रास्ता जाम कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाने लगे. देखते ही देखते आसपास की भीड़ भी जुट गई और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने लगी. फिलहाल पुलिस ने समझा-बुझाकर किसी तरह से मामले को शांत कराया.

वहीं, मृतक शनि का भाई ने बताया, मेरा भाई दीदी के घर गया था. वहां से लौट रहा था. इतने में बाइक के सामने एक बच्चा आ गया, जिसकी वजह से वह हॉर्न बजाया. इस बात पर गांव वालों ने उसको जमकर इतना मारा-पीटा की उसकी मौत हो गई. वहीं, मृतक के बहन ने बताया, मेरे भाई का कोई कसूर नहीं था. गाड़ी का हॉर्न बजाना मेरे भाई का मौत का कारण बना है. मेरे भाई के साथ हुई मारपीट की वजह से उसकी मौत हो गई.

मामले में दुबौलिया थाना के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया, बीती 7 अगस्त को दो पक्षों में बाइक का हॉर्न बजाने को लेकर मारपीट हुई. इसमें एक पक्ष को गंभीर चोट आई थी. इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें आरोपियों को रिमांड पर नहीं लिया गया था, लेकिन 7 सितंबर की रात युवक की मौत हो गई. अब इसमें संबंधित धारा बढ़ाई जाएगी और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.