बिलासपुर/जांजगीर-चांपा. दो नए जिलों के साथ अब छत्तीसगढ़ का मानचित्र बदल चुका है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को प्रदेश को दो नए जिलों की सौगात दी. मनेंद्रगढ़ से मुख्यमंत्री सक्ती पहुंचे और प्रदेश के 33वें जिले सक्ती का उद्घाटन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, इस बार किसानों का धान 2640 रुपए क्विंटल में खरीदेंगे. उन्होंने सक्ती जिले के विकास के लिए 3 करोड़ की घोषणा की.

सीएम बघेल ने सक्ती जिले के प्रथम पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे को पदभार ग्रहण कराया और उन्हें बधाई दी. इससे पहले सीएम ने आज ही प्रदेश के 32वें जिले मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले का उद्घाटन किया. सक्ती में सीएम भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज अनंत चतुर्दशी का दिन है. आज का दिन शुभ है, इसलिए आज जिले का उद्घाटन किया. आगामी विधानसभा चुनाव में सक्ती जिले से वोटों की गिनती शुरू होगी.

सीएम ने कहा, 701 अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने का लक्ष्य है. इस बार 2640 रुपए में किसानों का धान खरीदेंगे. चुनाव तक 2800 में खरीदी की जाएगी. हम सभी ने गढ़बों नवा छत्तीसगढ़ का सपना देखा है. हम स्वास्थ्य, शिक्षा की दिशा में काम कर रहे हैं. हमारी सरकार ने किसानों की ऋण माफी की, धान का समर्थन मूल्य दे रहे हैं. हमने गोबर खरीदी, गोमूत्र खरीदी की शुरुआत की. हमने छत्तीसगढ़ की जनता के विकास के लिए काम किया. किसी भी सरकार ने एक कार्यकाल में 85 तहसील नहीं बनाई होगी. काॅलेज में कलेक्टोरेट और एसपी कार्यालय बना है तो अगले एक साल के भीतर नई बिल्डिंग का काम पूरा हो जाएगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी सक्ती को जिला बनाने के लिए सीएम भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा सीएम ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा दिया है, जिसे हम सबको पूरा करना है. कार्यक्रम में चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव और जैजेपुर विधायक केशव चंद्रा ने सक्ती का सम्मान बढ़ाने और नया जिला बनाने के लिए सीएम का आभार जताया.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ को मिला 32वां जिला : CM बघेल ने मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले का किया उद्घाटन, करोड़ों के विकास कार्यों की दी सौगात