रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के क्रम में आज बिलासपुर संभाग अंतर्गत रायगढ़ जिले के विधानसभा क्षेत्र लैलूंगा, विकासखंड तमनार के ग्राम कुंजेमुरा में हनुमान मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे. उन्होंने कुंजेमुरा में भेंट-मुलाकात से पहले प्रभु हनुमान के दर्शन और पारंपरिक विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर समस्त प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की.

स्थानीय लोगों के मुताबिक प्रभु हनुमान की मूर्ति पहले इस स्थल पर खुले में स्थापित थी. अर्जुन दास द्वारा 2006-07 में मंदिर का निर्माण कराया गया था. मंदिर के पुजारी उमाकांत शर्मा हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभु हनुमान के दर्शन और पूजा-अर्चना के बाद मंदिर परिसर में कदंब का पौधा रोपा और उस पर पानी सीचते हुए हरियाली और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इसी प्रकार आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास पिछड़ वर्ग मंत्री डा. प्रेमसाय टेकाम द्वारा आंवला का पौधा, विधायक लैलूंगा चक्रधार सिंह सिदार द्वारा नीम, सरपंच ग्राम पंचायत कुंजेमुरा जयपाल भगत द्वारा कदंब, कलेक्टर रायगढ़ रानू साहू द्वारा आंवला का पौधा लगाया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के स्वागत में मंदिर परिसर पर ग्रामीणजन, स्कूली विद्यार्थी, महिलाए और बच्चे सभी उपस्थित रहे. स्वागत में नर्तक दलों द्वारा करमा नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विकासखंड तमनार, ग्राम लैलूंग मे हनुमान मंदिर दर्शन और ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान ग्राम बरमुडा ( खल्हेपारा) के जय मां समलाई करमा पार्टी, ग्राम लमदरहा के सरस्वती नृत्य पार्टी, मंदिर चौक खल्हेपारा के श्री श्री सरस्वती नमः नृत्य पार्टी द्वारा करमा नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई.