प्रमोद निर्मल, मोहला-मानपुर. नक्सल प्रभावित मानपुर ब्लॉक से होकर गुजरने वाले छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र NH-930 में मंगलवार को तीसरे दिन भी जाम लगा हुआ है. रविवार की शाम से बीच सड़क कच्चे लोहे से लदी ट्रक के तकनीकी खराबी के चलते फंस जाने से हाइवे में जाम लगा है. 36 घंटे से ज्यादा समय हो चुके है, हाइवे में लगा जाम अभी तक नहीं खुल सका है.

बताया जा रहा है कि प्रशासन जाम खुलवाने में दिलचष्पी नहीं दिखा रहा था. जिस पर न्यूज़ 24 ने खबर के जरिए मामले को प्रमुखता से उठाया. इसके बाद आखिरकार तीसरे दिन क्षेत्रीय पुलिस महकमे ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्था संभाली.

इसलिए लगा जाम

बहरहाल पुलिस जवानो ने खराब हुई ट्रक से कच्चे लोहे को सड़क में खाली करवाकर उक्त ट्रक को सड़क से किनारे कर दिया है. हालांकि जाम अभी तक लगा हुआ है. मानपुर और कोहका थाने की पुलिस यातायात व्यवस्था बहाल करने के लिए मौके पर जुटी हुई है. दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में मानपुर और कोहका के बीच गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई है. वहीं माहाराष्ट्र सीमा पार भी कई वाहन जाम के चलते फंसे हुए हैं. फंसे हुए वाहनों के संचालक नक्सल प्रभावित घने जंगलों के बीच तीन दिनों से खाना-पानी की समस्या और नक्सल के खौफ के बीच यहां जाम खुलने के इंतजार कर रहे हैं.

जाम के चलते दूसरे गांवों से मानपुर स्कूल पढ़ने जाने वाले कई बच्चे मंगलवार को स्कूल नहीं पहुंच सके. जाम से बिगड़े हालात ने उन्हें बीच रास्ते से वापस घर लौटने को मजबूर कर दिया.

इसे भी पढ़ें :