दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी औऱ उनके परिवार को बेहद खतरा हर वक्त बरकरार रहता है. देश का सबसे पुराना राजनीतिक परिवार अपने कई अहम सदस्यों को आतंकी औऱ देशविरोधी तत्वों के हमलों में खो चुका है. कर्नाटक के तुमकुर में एक ऐसा हादसा हुआ जो राहुल गांधी की जान तक ले सकता था. शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ.

(तस्वीरों से साफ है कि कितनी सफाई औऱ सटीकता से दूर से फेका गया हार सीधे राहुल के गले में जा गिरा औऱ सुरक्षाकर्मी देखते रह गए)

दरअसल, कर्नाटक में विधानसभा चुनावों की तैय्यारी में राहुल गांधी जमकर राज्य के कोने-कोने का दौरा करने में लगे हैं. इसी कड़ी में वे तुमकुर में एक रोड-शो कर रहे थे. अचानक भीड़ में से किसी शख्स ने एक माला इस तरह फेंकी कि वो सीधे राहुल गांधी के गले में जा गिरी. अचानक हुई इस घटना से राहुल समेत उनकी सिक्योरिटी में सभी लोग सन्न रह गए. इसे किस्मत कहा जाएगा कि कोई अनहोनी नहीं हुई.

दरअसल राहुल गांधी के पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी उनके प्रशंसक के वेश में आए आतंकियों ने गले में माला पहनाकर हत्या कर दी थी. वैसी ही घटना आज बड़े आराम से की जा सकती थी. इसे राहुल की खुशकिस्मती कहा जाएगा कि उनके साथ कोई अनहोनी नहीं हुई. इस घटना को राहुल की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. अब अधिकारी मामले की जांच करने में जुट गए हैं कि आखिर इतनी तगड़ी सिक्योरिटी होने के बावजूद कोई भी शख्स सीधे निशाना बनाते हुए कैसे राहुल के गले में माला फेंक सकता है.

वैसे राहुल भी इस घटना के बाद सन्न रह गए थे. अगर कोई अनहोनी हो जाती तो वाकई गांधी परिवार के साथ-साथ देश को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती.