सत्यपाल राजपूत, रायपुर. स्वाइन फ्लू अब धीरे-धीरे प्रदेश में अपना पैर पसार रहा है. अब स्वाइन फ्लू छत्तीसगढ़ के 22 जिलों तक पहुंच गई है. प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 273 हो गई है. 95 मरीजों का अलग-अलग हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, बाकी लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं राजधानी रायपुर प्रदेश का हॉट स्पॉट बना हुआ है, यहां सर्वाधिक मरीज मिल रहे हैं.

बलौदाबाजार में दो, रायपुर में एक और जांजगीर चापा में एक नए मरीज मिले हैं. रायपुर में स्वाइन फ्लू के 126 मरीज मिल चुके हैं. एक्टिव केस 41 हैं. वहीं दुर्ग में अब तक 28 मरीज मिले हैं और एक्टिव केस 14 हैं. राजनांदगांव में 11 मरीज, बिलासपुर में 13 तो वहीं बस्तर में 7 मरीज मिल चुके हैं.

कोरोना के जैसा है स्वाइन फ्लू का लक्षण
महामारी नियंत्रण डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया कि स्वाइन फ्लू के मरीज रोज मिल रहे हैं. इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था कर दी गई है. दवा भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराएं. प्रारंभिक तौर पर जांच करा लेने से रिकवरी तेजी से होता है. कोरोना के जैसे ही स्वाइन फ्लू का भी लक्षण होता है. बाहर भीड़ एरिया में जाते हैं तो मास्क अवश्य लगाएं.