सोशल मीडिया पर एक क्लास रूम का वीडियो खूब छाया हुआ है. जिसमें एक छोटा बच्चा शैतानी ना करने का वादा करते हुए अपनी स्कूल Teacher से माफी मांगता है और उनको मनाने की कोशिश करता है. यहीं नहीं मासूम छात्र ने कई बार अपनी टीचर को Kiss भी किया. इस वीडियो को लोगों ने बहुत पसंद किया. वायरल वीडियो में एक छोटा बच्चा बड़ी मासूमियत से अपनी स्कूल टीचर से माफी मांगते हुए अपनी नाराज टीचर को मनाने की कोशिश करता दिख रहा है.

इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानने की कोशिश की तो पता चला कि ये उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के नैनी स्थित जयपुरिया इंस्टीट्यूट का है और वायरल वीडियो में दिख रही टीचर विशाखा त्रिपाठी हैं. जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर और भी बच्चों के प्यारे प्यारे वीडियोज मिले हैं. उन्होंने इस वीडियो को इसी महीने, 3 सितंबर को शेयर किया था. विशाखा त्रिपाठी प्रयागराज के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में पढ़ाती हैं. वीडियो में दिख रहा है कि एक क्लासरूम में एक टीचर अपने छात्र से कहती हैं, “मैं आपसे बात नहीं करूंगी, आप बार-बार ये करते हो”. जिस पर वो बच्चा माफी मांगते हुए कहता है “अबसे ऐसा नहीं करुंगा.”

इसे भी पढ़ें – शिक्षकों को ऑनलाइन स्पोकन इंग्लिश ट्रेनिंग देगी राज्य सरकार, 30 हजार टीचर्स को मिलेगा फायदा

वहीं वायरल वीडियो को लेकर टीचर विशाखा त्रिपाठी ने बताया कि बच्चे कई बार गलती करते हैं, लेकिन अगर हम उन्हे प्यार से समझाएं तो वो मान जाते हैं. कई बार टीचर्स इन बच्चों पर गुस्सा हो जा जाते हैं मारते भी हैं, लेकिन हमें इनसे बचना चाहिए. उन्हे प्यार से टैकल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि बच्चों पर कभी गुस्सा नहीं करना चाहिए.

इन खबरों को भी जरुर पढ़ें –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक