वेंकटेश द्विवेदी, सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर सिविल अस्पताल में बदइंतजामी की शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां एक बच्ची को जमीन पर बैठाकर खून चढ़ाया जा रहा था। वहीं बच्ची की मां खून की थैली पकड़े खड़ी नजर आ रही है। बाद में सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद जैसे-तैसे मरीज को फर्स पर ही लेटाकर ब्लड चढ़ाने का इंतजाम किया गया। इस घटना पर अब जिला कलेक्टर ने संज्ञान लिया है और सीएमएचओ अशोक अवधिया को जांच के निर्देश दिए हैं।

EXCLUSIVE VIDEO: आदिवासियों को सुविधाएं नहीं देने पर रो पड़े कांग्रेस विधायक, बीजेपी MLA से बताया जान का खतरा, कल उमाकांत शर्मा से हुई थी झूमाझटकी

शिवराज सरकार प्रदेश में भले ही स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त होने की बात करती हो लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। सतना जिले की स्वास्थ्य सेवाओं ने सरकार के ऐसे ही दावों की पोल खोल दी है। मैहर के सरकारी अस्पताल में मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। दरअसल, एनीमिया से पीड़ित एक बच्ची इलाज के लिए अस्पताल पहुंची थी, जिसे डॉक्टर ने ब्लड चढ़ाने के लिए तो कह दिया, लेकिन बेड उपलब्ध नहीं कराया। ऐसे में बच्ची को फर्स पर ही बैठाकर ही खून चढ़ा दिया। इस दौरान बच्ची की मां खून का बैग पकड़कर घंटों खड़ी रही।

पिता के सामने मां की हत्या: शराब पीने से रोकने पर कलयुगी बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कलेक्टर ने मेडिकल अधिकारियों को मरीज के लिए बेड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। लेकिन हैरानी की बात यह है कि कि कलेक्टर के आदश देने के बाद भी बच्ची को बेड उपलब्ध नहीं कराया गया। उसे फर्स पर ही लेटाकर ब्लड चढ़ाया गया। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सीएमएचओ को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

रिश्ते शर्मसार: जेठ ने बहू को पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया, फिर होटल में दोस्त के साथ किया गैंगरेप, फिर वीडियो बनाकर करने लगे ब्लैकमेल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus