बाराबंकी. इरम एजुकेशन सोसायटी की विभिन्न शाखाओं के छात्र-छात्राओं को पिछले साल की परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शनिवार को सम्मानित किया गया. सोसायटी के इरम कॉन्वेंट कॉलेज बेगमगंज, बाराबंकी कैंपस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72 में जन्मदिन पर आयोजित मेधावी छात्र-छात्रा सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. जिसमें अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी और मदरसा शिक्षा बोर्ड के सदस्य कमर अली ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया.

इस दौरान मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इरम एजुकेशनल सोसायटी शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के सपनों को पूरा कर रही है. आज नौजवानों का समय है और नौजवान ही इस देश का भविष्य हैं. मंत्री ने कहा कि आज हमारे देश के प्रधानमंत्री का जन्मदिन है और वे इस देश में हर व्यक्ति को शिक्षित देखना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा को महत्व दें और केंद्र समेत राज्य सरकार की योजनाओं और शिक्षा नीति का लाभ उठाएं और समाज को लाभान्वित करें.

शिक्षा से बड़ा कोई दान नहीं- अंसारी

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड के सदस्य कमर अली ने अपने संबोधन में कहा कि डॉक्टर के.यस.एम.यूनुस ने जिस शिक्षण संस्थान को शुरू किया था, वह आज एक विशाल वृक्ष बन चुका है. उनके पुत्रों ने इरम एजुकेशनल सोसायटी को बुलंदियों तक पहुंचा दिया है. शिक्षा से बड़ा कोई दान नहीं होता, इसे हर हाल में हासिल करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :