ललित सिंह ठाकुर, राजनांदगांव. जिला अस्पताल में सोनोग्राफी करवाने के लिए अस्पताल में पदस्थ आया कर्मियों के द्वारा पैसे मांगने की शिकायत को लेकर बड़ी संख्या में मितानिनों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन सौंपने के दौरान पार्षद ऋषि शास्त्री मितानिन सरिता यादव, शांति सहित बड़ी संख्या में मितानिन मौजूद रहीं.

बता दें कि, अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर मितानिनों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. शिकायत में मितानिनों का कहना है कि, जिला अस्पताल में सोनोग्राफी कराने के दौरान आया पैसे मांगती हैं. पैसे नहीं देने पर तारीख देकर टाल दिया जाता है. मितानिनों का कहना है कि, अंचल से पहुंचे मरीजों को बिना इलाज के लौटना पड़ता है. नहीं तो बाहर निजी अस्पताल में सोनोग्राफी कराने के लिए पैसे खर्च करना पड़ता है.

इतना ही नहीं प्रसूति वार्ड में स्टाफ द्वारा प्रसव के बाद 500 रुपये तक मांगा जाता है. जिला अस्पताल में पर्ची काउंटर बढ़ाने की मांग की गई है. काउंटरों की संख्या कम होने से पर्ची बनाने में समय लगता है और इधर ओपीडी का समय खत्म होने से डॉक्टर चले जाते हैं. जिससे मरीजों को निजी अस्पताल में मोटी रकम खर्च कर इलाज कराना पड़ता है.

साथ ही राशन दुकानों को दोनों टाइम खोलने की मांग की है. मजदूर सुबह अपने काम पर चले जाते हैं और शाम को दुकान में नहीं खुलती ऐसे में मजदूरों को राशन लेने दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. मजदूर राशन लेने के चक्कर में काम पर नहीं जा पाते. ऐसे में उनकी मजदूरी का नुकसान होता है. उन्हें बार-बार राशन दुकान का चक्कर काटना पड़ता है.