बिलासपुर. आगामी त्योहारों और कानून व्यवस्था के मद्देनजर आपराधिक और असामाजिक तत्वों को कड़ा संदेश देने के लिए बुधवार को एसएसपी पारुल माथुर के नेतृत्व में विशेष अभियान के तहत रात 10:30 बजे से फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर भ्रमण किया गया. इस अभियान में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन, नगर पुलिस अधीक्षक सिटी कोतवाली , उप पुलिस अधीक्षक यातायात और शहर के सभी थाना प्रभारीगण ,थाना के स्टाफ और उनकी पेट्रोलिंग टीम शामिल हुई.

प्लैग मार्च के दौरान एसएसपी पारुल माथुर

विशेष अभियान के दौरान रूट निर्धारित कर फ्लैग मार्च किया गया और सभी चौक-चौराहों पर चेकिंग कार्रवाी की गई. यह अमला पुलिस लाइन से निकाल कर सत्यम चौक, पुराना बस स्टैंड, शिव टॉकीज़ चौक, तारबाहर चौक, रेल्वे स्टेशन, मैग्नेटो मॉल, गांधी चौक टिकरापारा, कोतवाली चौक, देवकीनन्दन चौक, राजेंद्रनगर चौक से होते हुए पुलिस लाइन में खत्म हुआ. इसके बाद
सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में चेकिंग पॉइंट लगाकर चेकिंग कार्रवाई और सघन पेट्रोलिंग की.

बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई

गश्त के दौरान रात में अनावश्यक घूमने वालों को हिदायत दी गई, चौक पर आने जाने वाले वाहनो की चेकिंग की गई, बेतरतीब खड़ी दोपहिया और चारपहिया वाहनों समेत शहर से जाने वाले भारी वाहनों को चेक किया गया. साथ ही शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर एमवी ऐक्ट के तहत कुल 15 प्रकरणो में कार्रवाई की गई. गाड़ियों की चेकिंग पर प्रतिबंधित/आपत्तिजनक सामान पाए जाने भी से वैधानिक कार्रवाई की गई.

कार से मिले 20 लाख रुपये

अभियान के दौरान मैग्नेटो के सामने एक इनोवा कार में से 20 लाख रुपये कैश पाया गया. पूछताछ के दौरान गाड़ी किंशुक अग्रवाल, पिता ओमप्रकाश अग्रवाल, क्रांति नगर तारबहार की पाई गई. पुलिस कैश बरामद कर मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में दयालबंद चौक के पास एक टाटा जेस्ट कार की तलाशी ली गई. जिसमें गाड़ी के मालिक रबदीप सिंह, निवासी राजकिशोर नगर और एक युवती साथ में पाए गए. जिनके कब्जे से बेस बॉल एक पिस्टल जब्त किया गया है. मामले में पूछताछ कर थाना सिटी कोतवाली में कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :