शब्बीर अहमद,भोपाल/रेणु अग्रवाल,धार। मध्यप्रदेश के भोपाल और धार जिले में जीएसटी विभाग ने छापेमार कार्रवाई की है. भोपाल के बैरागढ़ में टैक्स चोरी को लेकर पान मसाला कारोबारी के यहां जीएसटी ने रेड मारी है. विभाग के अधिकारी जांच कर रहे है. मुख्य मार्ग पर पान मसाले की दुकान है. लंबे समय से टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही थी.

इधर धार के पीथमपुर में दो किराना दुकानों पर जीएसटी विभाग की छापामार कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. यह कार्रवाई पीथमपुर के रघुवंशी किराना और मिश्रा किराना स्टोर पर हुई है. धार और इंदौर जीएसटी विभाग की टीम ने छापेमारी की है.

स्वच्छता में MP ने फिर मारी बाजी: स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 के वेस्ट जोन में टॉप स्टेट पर मध्यप्रदेश, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई

दरअसल जीएसटी विभाग को इन दोनों दुकान संचालकों द्वारा टैक्स चोरी की लगातार शिकायतें मिल रही थी. इसी आधार पर जीएसटी विभाग की धार और इंदौर की टीम ने एक साथ रघुवंशी किराना और मिश्रा किराना स्टोर पर छापामार कार्रवाई की है. इस दौरान पीथमपुर पुलिस का भी सहयोग लिया गया.

MP: चुनाव से पहले खुला मप्र सरकार का खजाना, विभागों को खर्च के लिए लिमिट से ज्यादा की मिली मंजूरी

फिलहाल इस पूरे मामले में जीएसटी विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है. यह कार्यवाही देर रात तक चलने का अनुमान है. कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस बात का खुलासा हो पाएगा कि इन दोनों किराना दुकानों द्वारा कितनी राशि की टैक्स चोरी की गई और कितनी राशि  पर इन पर जुर्माना लगाया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus