भानुप्रतापपुर. ग्राम पंचायत कन्हारगांव में पानी टंकी के लिए खोदे गए गड्ढे में 4 वर्षीय मासूम की डूबने से मौत हो गई. गुरुवार को अपनी छोटी बहन के साथ माखन खेलते-खेलते गड्ढे के पास पहुंचा था और अचानक वह गड्ढे में गिर गया, जिसमें पानी भरे होने से डूबने से उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद ग्रामीणों ने पीएचई विभाग पर आक्रोश जताया. आज ग्रामीणों ने भानुप्रतापपुर थाने का घेराव कर पीएचई विभाग एवं ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने और मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई.

पीएचई विभाग द्वारा जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्राम पंचायत कन्हारगांव में पानी टंकी का निर्माण कराया जा रहा है. इस टंकी के निर्माण के लिए बरसात के पहले लगभग 8 फीट गहरा गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया था, जिसमें आज एक मासूम की डूबने से मौत हो गई.

अपनी छोटी बहन के साथ माखन खेलते-खेलते गड्ढे के पास पहुंचा था और अचानक वह गड्ढे में गिर गया. घटना की जानकारी डूबने के 2 घंटे बाद परिजनों को मिली. जब मृतक की मां ने उसकी छोटी बहन से पूछा कि भाई कहां है, तब बहन ने बताया कि वह गड्ढे में गिर गया है. आनन-फानन में गड्ढे से मासूम को निकालकर निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम भानुप्रतापपुर मनीष साहू, एसडीओपी प्रशांत पैकरा दलबल सहित मौके पर पहुंचे. घटना के बाद ग्रामीणों ने पीएचई विभाग पर आक्रोश जताया. तत्काल गड्ढे को बंद कराने एवं मुआवजे की मांग की. आज ग्रामीणों ने भानुप्रतापपुर थाने का घेराव कर पीएचई विभाग एवं ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज करने और उनके परिवार को मुआवजा देने की मांग उठाई. एसडीएम मनीष साहू थाना परिसर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराकर उनसे चर्चा की. उन्होंने कहा कि मामले को उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है. एफआईआर की कार्रवाई की जा रही है. गड्ढे को तत्काल बंद कर प्रतिवेदन देने सभी विभागों को निर्देश दे दिया है.