धमतरी. जिले के मगरलोड ब्लाॅक के ग्राम पंचायत सोनेवारा के सरपंच पर पंच पति ने कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर दिया. गंभीर अवस्था में उन्हें धमतरी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है.

यह घटना शुक्रवार शाम की है. सरपंच विद्याचरण नेताम ने बताया कि शुक्रवार शाम 7 बजे वह एनीकट की ओर से अपनी बाइक से गांव वापस लौट रहा था, तभी उसकी बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया. बाइक के पास जब वह रुका हुआ था तभी पीछे से एक व्यक्ति आकर अचानक टंगिया से उसके सिर पर वार कर दिया और भागने लगा.

हमला करने वाले आरोपी का सरपंच ने थोड़ी दूर पीछा किया तो फिर से आरोपी ने सरपंच पर वार कर दिया, जिसे उसने हाथ से रोकने की कोशिश की, इससे उसके दोनों हाथों में भी चोट आई है. हमला करने वाला व्यक्ति 28 वर्षीय ओमप्रकाश उर्फ मुजनू निषाद पिता नंदूराम था. वह गांव के ही महिला पंच का पति है.

सरपंच ने बताया कि उस पर वार क्यों किया गया है यह पता नहीं है, क्योंकि उसकी किसी से कोई विवाद नहीं है और न ही कोई रंजीश है. वह पिछले चुनाव में सोनेवारा से निर्दलीय जीत कर आया हुआ था. लगभग 3500 की आबादी वाले पंचायत में 11 पंच हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.