सक्ती. डूमरपारा ग्राम पंचायत के ग्रामीण बार-बार मिल रही तारीख से परेशान होकर अब कलेक्टर से मामले की शिकायत की है. ग्राम पंचायत डूमरपारा में सरपंच छतराम राज और सचिव मोहन खांडे ने मिलकर पंचायत के 10 लाख 83 हजार रुपये गबन कर लिया है. जिसमे जांच में सही पाए जाने के बाद भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने भ्रष्टाचार की शिकायत सक्ती SDM से की थी. जिसमें जांच तो हुई, लेकिन आज 8 महीने बाद भी सक्ती SDM ने इसमें कोई कार्रवाई नहीं की है. यहां तक कि सरपंच सचिव आज भी अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सक्ती SDM से उन्हें केवल तारीख पे तारीख मिल रही है. इसलिए आज वे कलेक्टर से मिलकर मामले में संज्ञान लेने ओर दोषियो पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग करने आए हैं.

लाखों रुपये का गबन

सक्ती SDM रैना जमील से 8 महीने बाद भी शिकायतकर्ता को न्याय नहीं मिलने के बाद अब उन्होंने सक्ती कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. ग्राम पंचायत डूमरपारा के सरपंच छतराम राज ओर सचिव मोहन खांडे ने ना जाने अब तक पंचायत की कितनी राशि गबन की होगी, अब तक जांच में 15वें वित्त की राशि 10 लाख 83 हजार रुपये ओर साइकिल स्टैंड के नाम पर 2 लाख रुपये की गड़बड़ी सामने आ चुकी है. लेकिन शिकायत के बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों का मामले में कोई कार्रवाई न करना भ्रष्टाचारियों को बढ़ावा मिल रहा है.

शिकायतकर्ताओं की पेशी, सरपंच सचिव की मौज

अधिकारियों की जांच में गबन सामने आने के महीनों बाद भी दोषी सरपंच सचिव पर कार्रवाई न होना अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है. आखिर जिम्मेदार अधिकारी भ्रष्टाचारियों को मौका क्यों दे रहे हैं ? आज भी सरपंच सचिव अपने पद पर रहकर वित्तीय अधिकार का जमकर उपयोग कर रहे हैं. साथ ही यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. सक्ती SDM से बार बार मिल रही पेशी से परेशान होकर अब शिकायकर्ता ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर की ओर रुख कर लिया है. वहीं कलेक्टर ने उन्हें मामले में जल्द ही संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

इसे भी पढ़ें :