पुष्पलेश द्विवेदी, सिंगरौली। सिंगरौली पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली कफ सिरप ‘कोरेक्स सिरप’ (Corex Syrup) जब्त किया है। पुलिस ने कोरेक्स सिरप की तस्करी (smuggling of corex syrup) करने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। सभी लग्जरी कार से यूपी के वाराणसी से कोरेक्स सिरप ला रहे थे। यूपी से लाकर सिंगरौली-सीधी और रीवा में खपाते थे। जब्त कफ सिरप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग ढाई लाख रुपए है।

ITI MMS कांड मामलाः आरोपी का घर पुलिस ने तोड़ा, मोबाइल से वीडियो और डाटा रिकवर करने में जुटी

सिंगरौली जिले के गढ़वा पुलिस ने यूपी से सिंगरौली लाई जा रही कोरेक्स के बड़ी खेप के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सभी आरोपी रीवा जिले के रहने वाले हैं।

5 साल के भाई के साथ खेल रही थी दूधमुंही, खेलते-खेलते पानी की बाल्टी में औंधे मुंह गिरी, थोड़ी देर छतपताने के बाद शांत हो गया शरीर

दरअसल 25 सितंबर को गढ़वा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति सफेद कलर की लग्जरी गाड़ी क्रमांक- MP 53 TA 0175 में अवैध रूप से नशीली कफ सिरप कोरेक्स घोरावल उत्तर प्रदेश से खटाई के रास्ते चितरंगी ले जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना मिलते ही गढ़वा थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए घेराबंदी के लिए टीम रवाना कर दी।

BIG BREAKING: श्री जी होटल में लगी भयंकर आग, 3 दुकानें जलकर खाक, क्षेत्र में मची अफरा-तफरी, देखें वीडियो

इसी दौरान लग्जरी कार ग्राम रेहड़ा पहुंची तो पुलिस ने घेराबंदी करके आरोपियों को कब्जे में लेते हुए गाड़ी की जब तलाशी ली तो 13 सफेद बोरियों में कुल 3081 कोडीन युक्त कोरेक्स सिरप मिली। वही चारों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि यह नशे की खेप उत्तर प्रदेश के वाराणसी से ला रहे हैं। एमपी के सिंगरौली-सीधी और रीवा में खपाते हैं। आरोपी वीरेंद्र यादव इटौरा बाईपास थाना विश्वविद्यालय जिला रीवा. सुमित कुमार सेन धोबिया टंकी कोरियान मोहल्ला जिला रीवा. आशीष कुशवाहा निवासी पैपखरा थाना रायपुर कर्चुलियान जिला रीवा रोहित वर्मा पुष्पराज नगर थाना सिटी कोतवाली रीवा। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 8/21 , 22 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए जेल भेज दिया है।

मंत्रीजी के चरणों में सिविल सर्जन, खुश हुए ‘प्रभु’! अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री का पैर छूकर किया प्रणाम, देखें VIDEO

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus