Whatsapp New Voice Call Feature: मुंबई. वॉट्सऐप अपने यूजर्स आए दिन नए फीचर्स देता रहता है. इस बार भी प्लेटफॉर्म ने आपको बिना किसी रुकावट के कॉलिंग अनुभव देने के लिए नया फीचर पेश किया है. बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉयस कॉल के लिए कॉल लिंक्स फीचर शुरू कर रहा है. वॉट्सऐप का कहना है कि यह फीचर सिर्फ एक टैप में कॉल शुरू करने और उसमें शामिल होने में मददगार होगा.

ऐसे काम करेगा फीचर

कॉल लिंक फीचर के साथ, यूजर कॉल टैब के तहत उपलब्ध ‘कॉल लिंक्स’ विकल्प पर टैप कर सकते हैं और फिर ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं. इसके बाद इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से साझा कर सकते हैं. कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए यूजर्स को बस अपने वॉट्सऐप ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड करना होगा.ये फीचर इस हफ्ते रोलआउट हो जाएगा.

कॉल लिंक्स फीचर चरणबद्ध तरीके से वैश्विक स्तर पर सभी के लिए उपलब्ध करायी जा रही है. इसका मतलब है कि अगर आपको अभी भी यह सुविधा नहीं मिली है, तो यह जल्द ही आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. आपको बस ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट रखना होगा, जिसके लिए एंड्रॉयड यूजर्स Google Play store और iPhone यूजर्स ऐप स्टोर पर जा सकते हैं.

इस फीचर के टेस्टिंग की हुई धोषणा

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने 32 लोगों तक सुरक्षित एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग के परीक्षण की भी घोषणा की.यह फीचर पहले वॉयस कॉल के लिए उपलब्ध हुआ है. अब कंपनी 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा को पेश कर रही है.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-