Tata Tiago EV: टाटा मोटर्स ने आज देश कि सबसे सस्ती कार लॉन्च की है. टाटा टियागो का EV वेरिएंट लान्च किया है. इसकी कीमत 8.49 से शुरू है. यह कार देश कि सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. इस कार कि बुकिंग 10 अक्तूबर से होगी और 2023 से डिलीवरी होगी. टाटा टियागो की बैटरी को DC फास्ट चार्जर से 80% तक चार्ज करने में 57 मिनट का समय लगेगा.

 टाटा मोटर्स देश में नेक्सॉन EV और टाटा टिगोर EV (Tata Tiago EV) जैसे कारों के सेगमेंट को पहले से ही लीड कर रहा है. टाटा टियागो EV भारत की प्रीमियम हैचबैक बन गई है. टियागो में 8 स्पीकर सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रिक ORVMs, और बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं.

इसके बाद आन वाले 4 सालों में 10 बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल(EV) लाने की योजना बना रही है. वहीं 76वीं एनुअल रिपोर्ट में चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहन की पहुंच इस साल में 2 परसेंट कि बढ़ोतरी के साथ दुगनी हो गई है. उन्होंने बताया कि टाटा मोटर्स के पास 10 नए BEV व्हीकल होंगे. टाटा ग्रुप भारत में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चक्चर में निवेश करेगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-