Jio Phone 5G launched date and price : Jio 5G सर्विसेस की लॉन्च में अब ज्यादा वक्त नहीं है. शुरुआत में कंपनी दिल्ली-मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में अपनी सर्विस प्रोवाइड करेगी. जिसका देशभर में विस्तार होगा. ये बात कंपनी ने अपनी AGM 2022 में बताई थी. एजीएम में रिलायंस जियो ने अपने 5G फोन को लेकर भी जानकारी दी थी. अब ब्रांड के सस्ते 5G फोन (Jio Phone 5G) को लेकर नई जानकारी सामने आई है. 

जियो 5G सर्विसेस अगले महीने तक लाइव होने वाली हैं. जल्द ही कंपनी डेटा प्राइस, प्लान्स और दूसरी डिटेल्स शेयर कर सकती है. दूसरी तरफ कंपनी के 5G फोन को लेकर नई जानकारी सामने आई है. लेटेस्ट डिटेल्स फोन की कीमत से जुड़ी हुई हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड दमदार फीचर्स वाला एक सस्ता फोन लॉन्च कर सकता है.

8k से शुरू हो सकती है कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio Phone 5G की कीमत 12 हजार रुपये से कम होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. अगर ब्रांड इस कीमत पर फोन लेकर आता है, तो ये सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स में से एक होगा. वैसे अब इस बजट में 5G स्मार्टफोन आने लगे हैं, तो जियो को कुछ अलग करना होगा. ब्रांड के लेटेस्ट फोन Jio Phone Next को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है. 
ऐसे में कंपनी 5G फोन को लेकर निश्चित तौर पर कोई अलग मार्केटिंग स्ट्रैटजी अपनाएगी. स्मार्टफोन की कीमत से जुड़ी लेटेस्ट डिटेल्स एक रिपोर्ट में शेयर की गई थी. हालांकि, इस रिपोर्ट को अब कंपनी ने अपने वेबसाइट से रिमूव कर दिया है. इसी रिपोर्ट के आधार पर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि जियो फोन 5G की कीमत (Jio Phone 5G price) की कीमत 8 हजार रुपये से 12 हजार रुपये तक हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक 2024 तक जियो एक सस्ता 5G mm Wave + sub-6GHz स्मार्टफोन लॉन्च कर सकेगा.

Jio Phone 5G Features

काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट में फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कोई डिटेल नहीं थी. हालांकि, पिछली रिपोर्ट्स में फोन के फीचर्स की डिटेल शेयर की गई है. हैंडसेट में-

  • 6.5-inch की IPS LCD स्क्रीन मिल सकती है.
  • डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आ सकता है. 
  • ऑक्टाकोर Qualcomm Snapdragon 480 5G प्रोसेसर
  • 4GB RAM और 32GB स्टोरेज
  • स्मार्टफोन एंड्रॉयड बेस्ड Pragati OS के नए वर्जन के साथ
  • प्रीलोडेड google services
  • कंपनी कैमरा मॉड्यूल को अपडेट कर सकती है, जिसमें dual rear camera सेटअप दे सकती है. इसका मेन लेंस 13MP और सेकेंडरी लेंस 2MP का होगा.
  • सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर (side mounted fingerprint sensor) मिल सकता है.

हालांकि आधिकारिक रूप से फोन के स्पेसिफिकेशन्स की कोई जानकारी नहीं आई है.

इसे भी पढ़ें :