पुष्पलेश द्विवेदी, सिंगरौली। सड़क पर लगे जाम को खुलवाने अकेले जाना एक एएसआई को भारी पड़ गया। ट्रक चालकों ने एएसआई की डंडे से जमकर पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस ने मारपीट के आरोपी दो ट्रक चालकों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जिले के मोरवा थाना क्षेत्र में बीती रात एनएच 39 कॉल वाहनों के द्वारा वाहन को तितर-बितर खड़ा किए जाने से जाम लगा हुआ था।इसकी सूचना मोरवा थाने पुलिस को दी गई थी। सूचना पर नगर परिषद का चुनाव संपन्न कराकर लौटे पुलिसकर्मी जाम खुलवाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान मोरवा थाने में पदस्थ एएसआई अरविंद चतुर्वेदी जाम खुलवाने अकेले आगे तक चले गए और उनकी टीम पीछे रह गई। इसी दौरान दो ट्रक चालकों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए वाद विवाद शुरु कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि ट्रक चालकों ने वाहन से डंडे निकालकर एएसआई के साथ जमकर मारपीट कर दी।

मारपीट की जानकारी पुलिस टीम को लगी और मौके पर पहुंचने से पहले ही दोनों ट्रक चालक मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने शांतिपूर्वक जाम खुलवाया और फंसे हुए लोगों को बारी बारी से निकलवाया। मामले की जानकारी मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए तत्काल ट्रकों को जब्त कर आरोपियों के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया। देर रात तक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

ट्रक एसोसिएशन के लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ट्रक एसोसिएशन ने माना कि सारी गलती ट्रक चालकों की है। मोटर एसोसिएशन के मोरवा जिला अध्यक्ष विनोद सिंह एवं वाहन के मालिक अमित तिवारी ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने वालो चालकों को नौकरी से निकाल दिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus