कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। कराते की दुनियां में ‘आयरन गर्ल’ के नाम से पहचाने जाने वाली ग्वालियर की निहारिका कौरव की वतन वापसी हो चुकी है। निहारिका कौरव गुरुवार को इंग्लैंड से ग्वालियर पहुंची। लोगों ने निहारिका का जोरदार स्वागत किया।

घूसखोर जूनियर इंजीनियर गिरफ्तारः बिजली चोरी का मामला नहीं बनाने के एवज में मांगी थी 50 हजार की रिश्वत, EOW ने घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा

बता दें कि इंग्लैंड के लंदन में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप में ग्वालियर की निहारिका कौरव ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

वहीं इंग्लैंड में कॉमनवेल्थ के बाद टर्की में आयोजित कराटे वर्ल्ड सीरीज में भी भाग लिया, जिसमें भी निहारिका ने बेहतर परफॉर्म किया है। गुरुवार को लदंन से ग्वालियर लौटने पर निहारिका का जोरदार स्वागत किया। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर खेल प्रेमियों ने निहारिका को गदा भेंट किया और फूल मालाओं से स्वागत किया।

लोकायुक्त की कार्रवाईः निलंबित ASI रिश्वत लेते पकड़ाया, चाय बेचने वाले को भी बनाया आरोपी

बेटियों को आगे बढ़ाने में फैमिली और समाज का सपोर्ट बेहद जरूरी

वहीं निहारिका ने कहा कि वह अब एशियन चैंपियनशिप के लिए तैयारियों में जुट जाएंगी। वहीं बेटियों को आगे बढ़ाने में फैमिली और समाज का सपोर्ट बेहद जरूरी होता है। उसका उदाहरण वह खुद को मानती हैं, जहां एक और पहले कई लोग उनके बारे में अनर्गल बातें किया करते थे। वहीं आज उनका स्वागत सत्कार करने लगे हैं।

ट्रक चालकों की गुंडागर्दी: सड़क जाम खुलवाने गए ASI की डंडे से जमकर पिटाई, वीडियो वायरल

अपनी उम्र से 10 गुना ज्यादा मेडल जीत चुकी है

खुद की हिफाज़त के मकसद से कराते सीखने वाली निहारिका साल 2011 से MP कराते चैंपियन बनी थी। 23 साल की निहारिका अपनी उम्र से 10 गुना मेडल जीत चुकी है। अब तक इंडोनेशिया, इजिप्ट सहित अन्य देशों में सात इंटरनेशनल स्पर्धाओं में खेल चुकी निहारिका भारत के लिए 5 गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus