तखतपुर. तखतपुर की बेटी राजमणि ठाकुर के जिम के शौक ने उसे पावर लिफ्टर बनने के लिए प्रेरित किया. शौक को जुनून बनाकर उसने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता. असम के गुवाहाटी में आयोजित नेशनल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में राजमणि ठाकुर ने सीनियर वर्ग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है. इसके पहले उन्होंने राज्य स्तरीय चार प्रतियोगिताओं में भी गोल्ड मेडल जीता था. उसका सपना अब देश का प्रतिनिधित्व करना है.

तखतपुर की राजमणि ठाकुर ने असम के गुवाहाटी में आयोजित नेशनल पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में प्रदेश का मान ऊंचा करते हुए सीनियर वर्ग में मेडल हासिल किया है. उन्होंने 53 किलो ग्राम वर्ग में 110 किलो का वजन उठाकर यह उपलब्धि हासिल की है. प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न राज्यो के खिलाड़ियों ने भाग लिया था, जिसमे स्पोर्ट्स को हमेशा बढ़ावा देने वाले राज्य पंजाब और हरियाणा के खिलाड़ी भी शामिल थे. उनके बीच से गोल्ड मेडल लाना एक उपलब्धि ही है.

अपनी सफलता पर चर्चा करते हुए राजमणि ने बताया कि जिम में लोगों को वजन उठाते देखकर उसे भी अधिक से अधिक वजन उठाने का शौक हुआ और यहीं से फिर शौक जुनून बन गया. पहले राज्य स्तर में अपना प्रदर्शन किया, जिसमें सभी चार प्रतियोगिताओ में गोल्ड मेडल हासिल किया और उसका चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ, जिसमें उसने फिर से गोल्ड मेडल जीता.