स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन राजस्थान में काफी टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं. वह राज्य के क्रिकेट स्टेडियमों और मौसम से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. ऐसे में जब वह शुक्रवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में खेलने के लिए जोधपुर पहुंचे तो उन्हें यहां से अपनापन महसूस हुआ. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इस टूर्नामेंट में भीलवाड़ा किंग्स का प्रतिनिधित्व करेंगे और उन्होंने कहा कि राजस्थान उनके दूसरे घर जैसा है.

वॉटसन ने कहा कि मैं घर वापस आ गया हूं. मेरे पास राज्य में खेलने की बहुत सारी अविश्वसनीय यादें हैं. आज जब मैं जोधपुर पहुंचा तो मुझे फिर से वो जुड़ाव महसूस हुआ. राज्य के प्रशंसक मुझसे प्यार करते हैं और मैं उनके समर्थन से हमेशा विनम्र हूं. मैं यहां खेलने के लिए उत्सुक हूं. इस मौके पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत और आयरलैंड के महान बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन के साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक व सीईओ रमन रहेजा भी उपस्थित थे.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट को कर रहा हूं फॉलो
वॉटसन ने कहा कि 4 टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा अधिक है तथा वह इसके दायरे को और अधिक बढ़ाने की कोशिश करेंगे. अब जब 2 मैच बचे हैं, तो सभी 4 टीमें (गुजरात जायंट्स, भीलवाड़ा किंग्स, इंडिया कैपिटल्स और मणिपाल टाइगर्स) प्लेऑफ में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेगी. 41 वर्षीय ऑलाउंडर ने कहा कि मैं टूर्नामेंट को फॉलो कर रहा हूं. यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है. मैं पूरी तरह से तैयार हूं. मुझे पता है कि यहां सभी खिलाड़ी अपने शरीर की क्षमताओं को अधिकतम सीमा तक धकेल रहे हैं. हमारी यही प्रतिबद्धता खेल के प्रति हमेशा रही है. मेरे लिए तो यह आश्चर्य की बात नहीं है. आप रिटायर्ड हुए हैं या नहीं, ऐसा कुछ नहीं है. जब भी आप मैच खेल रहे होते हैं तो आप हमेशा क्षमताओं के दायरे को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हो. हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा है और साथ में, मैं भी अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा.

क्रिकेटरों के बीच जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिली
टूर्नामेंट के बारे में वॉटसन का आकलन वास्तव में सही है. इस खेल में क्रिकेटरों के बीच जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा की भावना दिखाई दी है. मोहम्मद कैफ और मुथैया मुरलीधरन के मैदान पर शानदार कैच लेने से लेकर तेज गेंदबाज फिदेल एडवर्ड्स और टिनो बेस्ट ने अपने बाउंसरों से बल्लेबाजों को परेशान किया है. क्रिकेटरों ने जज्बा दिखाया है और बिना प्रतिस्पर्धा पेश किए पीछे हटने से इनकार कर दिया. रॉस टेलर भी वॉटसन की बात से सहमत थे. टेलर ने कहा कि दिग्गजों ने जिस तरह से मैच खेला है उससे मैं वास्तव में खुश हूं. मैं और अधिक जोश के साथ मैच खेलने के लिए उत्सुक हूं.