रायपुर। ऑटो ड्राइवर की हत्या कर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव को क्षत-विक्षत करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से एक की मां के साथ मृतक ने अवैध संबंध बनाने की कोशिश की थी, जिससे क्षुब्ध होकर उसने साथी के साथ मिलकर ऑटो ड्राइवर की हत्या को अंजाम दिया था.

सरोना निवासी मनीष यादव ने डीडी नगर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका बड़ा भाई चंदन यादव ऑटो चलाने का काम करता है. 24 सितंबर को सुबह काम पर निकलने के बाद देर रात तक वापस नहीं लौटा था. दूसरे दिन पता चला कि कार शो रूम के पीछे एक व्यक्ति का शव पड़ा है.

प्रार्थी ने मौके पर पहुंचने पर शव की पहचान अपने भाई चंदन यादव के रूप में की. किसी ने चंदन की हत्या कर पहचान छिपाने के उद्देश्य से उसके सिर व चेहरा की चमड़ी को छिल दिया था. जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना डीडी नगर में अपराध क्रमांक 473/22 धारा 302, 201 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया.

घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एएसपी शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, एएसपी पश्चिम देव चरण पटेल, सीएसपी आजाद चौक उदयन बेहार, प्रभारी एण्टी क्राइम एण्ड साइबर यूनिट के अलावा डीडी नगर थाना प्रभारी को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया.

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राइम एण्ड साइबर यूनिट तथा डीडी नगर थाना पुलिस की संयुक्त टीम को जांच के दौरान पता चला कि मृतक चंदन के साथ अंतिम बार डीडी नगर सरोना निवासी आकाश सिंह उर्फ रामू और दीनानाथ यादव उर्फ दीना को देखा गया था.

टीम के सदस्यों ने आकाश सिंह को पकड़कर पतासाजी की. पहले तो वह गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी दीनानाथ उर्फ दीना के साथ मिलकर चंदन यादव की हत्या करना स्वीकार कर लिया.

पूछताछ में आरोपी आकाश सिंह उर्फ रामू (22 साल) ने बताया कि मृतक चंदन यादव उसकी मां के साथ अवैध संबंध बनाने की कोशिश कर रहा था, जिससे क्षुब्ध होकर आकाश सिंह उर्फ रामू ने अपने साथी दीनानाथ उर्फ दीना (40 साल) के साथ मिलकर चंदन यादव की हत्या करने की योजना बना डाली.

योजना के अनुसार घटना के दिन दोनों ने चंदन यादव को फोन कर घटना स्थल पास बुलाया. चंदन यादव ऑटो से मौके पर पहुंचने पर तीनों ऑटो में बैठकर शराब पिये. चंदन को नशा होने पर आरोपियान ने ऑटो में रखे टूल किट से उसके सिर पर वार कर हत्या कर दी. शव की पहचान छिपाने मृतक के सिर एवं चेहरे की चमड़ी को धारदार चापड़ से छीलकर अलग कर फरार हो गए.

टीम के सदस्यों को आरोपी दीनानाथ उर्फ दीना के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई कि वह बिहार में जाकर छिपा हुआ है. जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दीनानाथ उर्फ दीना को भी पकड़ा गया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त टूल किट एवं घटना के दौरान पहने हुए कपड़े तथा मृतक का आटो जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई.

कार्रवाई में रही इनकी भूमिका

कार्रवाई में निरीक्षक कुमार गौरव साहू थाना प्रभारी डीडी नगर, प्रभारी एसीसीयू निरीक्षक गिरीश तिवारी, एण्टी क्राईम एवं साईबर यूनिट से सउनि शंकर लाल ध्रुव, प्रआर नोहर देशमुख, मार्तण्ड सिंग, महेन्द्र राजपूत, आर. विजय पटेल, अभिषेक सिंह, उपेन्द्र यादव, धनंजय गोस्वामी, वीरेन्द्र बहादुर, आशीष राजपूत, महिला आरक्षक बबीता देवांगन तथा डीडी नगर से उनि अमित अंदानी, जयप्रकाश नेताम, सउनि केजू राम ध्रुव, आरक्षक कृष्णा ठाकुर, जसवंत शर्मा तथा कार्यालय अपुअ शहर से आर. अनिल राजपूत की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक